Advertisement

Advertisement

श्री गंगानगर- न्यास अधिकारियों की बैठक में दिये आवश्यक निर्देश

 विधायक श्री गौड़ ने इंदिरा वाटिका का किया निरीक्षण


न्यास अधिकारियों की बैठक में दिये आवश्यक निर्देश
श्रीगंगानगर, । गंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़ ने गुरूवार को इन्दिरा वाटिका का निरीक्षण किया तथा इसको विकसित करने हेतु न्यास सचिव डॉ. हरीतिमा व अधिशाषी अभियन्ता मंगत राय सेतिया से मौके पर चर्चा की एवं आवश्यक निर्देश प्रदान किए। उन्होंने कहा कि इंदिरा वाटिका शहर के मध्य होने के कारण एक महत्वपूर्ण स्थल है, इसका सुदृढ़ीकरण किया जाना चाहिए।
इसके पश्चात विधायक श्री राजकुमार गौड़ नगर विकास न्यास कार्यालय में अधिकारियों के साथ एक बैठक में भाग लिया। बैठक में न्यास द्वारा नवविकसित गौतम नगर आवासीय योजना पर चर्चा की गई तथा योजना विकसित पर आ रही बाधाओं पर जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन से दूरभाष पर चर्चा कर इस योजना की दो सड़कों ( सूरतगढ रोड़ से मिलती हुए 100 फिट तथा बाईपास से मिलती हुई 60 फिट सडक) का निर्माण एक सप्ताह में प्रारम्भ करने के निर्देश प्रदान किए। श्री गौड़ ने दर्पण एन्कलेव में दी जाने वाली सुविधाओं पर चर्चा करते हुए निर्देश दिये कि दर्पण एन्कलेव में शेष वंचित पत्राकारों को शीघ्र भूखण्ड आवंटित करने की कार्यवाही करें। उन्होने बताया कि नई आवासीय योजना में भी पत्राकारों को नियमानुसार 2 प्रतिशत भूखण्ड आवंटित करने का प्रावधान है।
न्यास सचिव ने बताया कि न्यास की आगामी बैठक शीघ्र की बुलाई जाएगी। इस बैठक में न्यास क्षेत्रा में 1999 से पूर्व की बसी तीन कॉलोनियों (बैंक कॉलोनी, भूप कॉलोनी तथा राज्य कर्मचारी कॉलोनी) जिनका एकल पट्टा जारी है लेकिन किसी भी भूखण्डधारी की रजिस्ट्री नहीं हुई इस कारण इनके टाईटल क्लीयर नहीं है। इस बैठक में निर्णय लेकर पूर्व में जारी पटटा निरस्त कर नये पट्टे जारी करने का निर्णय लेने हेतु रखा जाएगा। इससे इन कॉलोनियों में रह रहे सैकड़ों परिवारों को लाभ होगा।
श्री गौड़ ने शिव सर्किल से लालगढ हवाई अड्डे तक सड़क निर्माण हेतु सार्वजनिक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता श्री माथुर से दूरभाष पर बात की तथा इस सड़क निर्माण हेतु शीघ्र ही दुबारा टेण्डर लगाने के निर्देश दिये

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement