Advertisement

Advertisement

चिकित्सालयों के लिए 11.50 लाख के उपकरण प्रदान किए

 चिकित्सालयों के लिए 11.50 लाख के उपकरण प्रदान किए


सामाजिक सरोकारों के तहत की गई मदद राष्ट्र के विकास में मददगार बनती है: जिला कलक्टर
श्रीगंगानगर, । जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन ने कहा कि सामाजिक सरोकारों के तहत की गई मदद राष्ट्र के विकास एवं उनके नागरिकों के लिए मददगार होती है। दूसरे के दर्द को समझना व मदद करना बहुत बडी बात है।
जिला कलक्टर पंजाब नेशनल बैंक द्वारा मंगलवार को कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व सीएसआर के अन्तर्गत पुराना राजकीय चिकित्सालय भवन में आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होने कहा कि पीएनबी द्वारा 11.50 लाख रूपये की राशि के चिकित्सीय उपकरण सहयोग स्वरूप दिए है, जो जरूरतमंद रोगियों के उपचार में काम आएंगे। उन्होने कहा कि कोविड-19 का एक बहुत बुरा दौर देखा है। प्रथम व द्धितीय लहर के दौरान आमजन को परेशानी हुई, लेकिन चिकित्सा कार्मिकों व अन्य के सहयोग से एक टीम के रूप में कार्य किया।
जिला कलक्टर ने कहा कि कोविड-19 से निजात मिली है, फिर भी सावधानियां बरतनी होगी। उन्होने कहा कि पीएनबी देश का पहला स्वदेशी बैंक है तथा लाला लाजपत रॉय भी किसी समय प्रमोटर रहे थे। उन्होने कहा कि एक दूसरी संस्थाओं के सहयोग से किसी भी मुश्किल से निपटा जा सकता है। कोविड के दौरान अच्छे प्रबन्धन से व सभी के सहयोग से उपचार व ऑक्सीजन की कोई कमी नही आने दी।
मण्डल प्रमुख श्री राजेन्द्र मोहन शर्मा ने कहा कि भारत सरकार के अमृत महोत्सव के दौरान चिकित्सालयों की जरूरत के अनुसार चिकित्सीय उपकरण दिए जा रहे है। जिले के विभिन्न चिकित्सालयों को 52 बैड, साईड टेबल 65, स्टेण्ड 192 तथा बाईपेप दी गई है, जिनकी किमत 11.50 लाख रूपये है।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ0 गिरधारी लाल ने भी अपने विचार व्यक्त किए। समारोह का संचालन डॉ0 शिव कटारिया ने किया तथा श्री जी.एस. जोशन ने आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में न्यास सचिव डॉ0 हरीतिमा, पीएमओ डॉ0 बलदेव सिंह, आरसीएचओ डॉ0 एच.एस. बराड़, डॉ0 मुकेश मेहता, डॉ0 प्रेम बजाज, जिला रसद अधिकारी श्री राकेश सोनी, एलडीएम श्री सतीश जैन, मुख्य प्रबन्धक अंजना कुक्कड़, नगरपरिषद पेरोकार श्री प्रेम चुघ सहित बैंको के अधिकारी उपस्थित थे। (

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement