Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India जिले में अवैध मदिरा की धरपकड़ का 15 दिवसीय संयुक्त अभियान 25 अक्टूबर से प्रारम्भ - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Sunday, 24 October 2021

जिले में अवैध मदिरा की धरपकड़ का 15 दिवसीय संयुक्त अभियान 25 अक्टूबर से प्रारम्भ

 जिले में अवैध मदिरा की धरपकड़ का 15 दिवसीय संयुक्त अभियान 25 अक्टूबर से प्रारम्भ

श्रीगंगानगर,। जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन तथा पुलिस अधीक्षक श्री आनन्द शर्मा के निर्देशन में अवैध एवं हथकढ़ शराब की धरपकड़ एवं रोकथाम, परिवहन के लिए 25 अक्टूबर सोमवार से 15 दिवसीय संयुक्त अभियान का आयोजन किया जाएगा।
 जिला आबाकारी अधिकारी प्रतिष्ठा पिलानिया ने कहा कि आयोजित अभियान में जिला प्रशासन, पुलिस एवं आबकारी विभाग संयुक्त रूप से अभियान में शामिल रहेंगे तथा उन्होंने अभियान को गंभीरता से लेने के निर्देश दिए है कि सभी विभाग अपने स्तर पर मदिरा के अवैध निर्माण, उत्पादन, परिवहनए संग्रहण एवं बिक्री पर प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित करेंगे। आबकारी विभाग एवं पुलिस विभाग आपस में समन्वय से संपूर्ण जिले के लिए विशिष्ट योजना बनाई जाए एवं उस पर प्रभावी कार्यवाही की जाए।
 उन्होने बताया कि जिले में स्थित आबकारी विभाग द्वारा स्वीकृतशुदा मदिरा दुकानों की जांच नियमानुसार की जावेगी तथा स्वीकृत दुकानों में अन्य राज्य की मदिरा संग्रहित नहीं हो एवं दुकानों में मदिरा बोतलों से अनुज्ञाधारी द्वारा किसी प्रकार की छेड़छाड़ कर टेम्परिंग नहीं की गई हों तथा ऐसा पाये जाने पर नियमानुसार कार्यवाही की जाए। उन्होंने कहा कि जिले में हाईवे पर स्थित होटल ढाबों व हाईवे से गुजरने वाले स्प्रिट टैंकर आदि की नियमित जांच की जाएगी एवं संदिग्घता पाए जाने पर टैंकर को जब्त कर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी। जिले में संचालित मदिरा दुकानों के निर्धारित समय के बाद खुली पाए जाने पर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी। जिले में अवैध शराब की कसीदगी के चिन्हित गांवों में अभियान के दौरान रैड गश्त की जाएगी। ऐसे परिवार जो अवैध शराब के व्यवसाय में लिप्त है उन परिवारों के व्यक्तियों के पुर्नवास हेतु नवजीवन योजना की ओर लाभान्वित किया जाएगा। श्रीगंगानगर जिले की सीमा पंजाब राज्य से लगे होने के कारण अवैध मदिरा के आवगमन व परिवहन की रोकथाम के लिए आबकारी विभाग व पुलिस विभाग उक्त निरोधात्मक अभियान के दौरान पंजाब राज्य से आने वाले वाहनों की संयुक्त रूप से नियमित चेकिंग करेंगे जिससे पंजाब राज्य से अवैध परिवहन पर विशेष रूप से निगरानी रखी जाकर प्रभावी कार्यवाही की जा सकेगी।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे