Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट्स, नीकू व पीकू का किया लोकार्पण व शिलान्यास - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Sunday, 24 October 2021

ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट्स, नीकू व पीकू का किया लोकार्पण व शिलान्यास

 मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने ली वीसी


ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट्स, नीकू व पीकू का किया लोकार्पण व शिलान्यास
श्रीगंगानगर,। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने वीसी के माध्यम से रविवार को संपूर्ण राज्य में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट्स, नीकू व पीकू तथा एलएमओ का वर्चुअल लोकार्पण और शिलान्यास किया।
 कोरोना महामारी की तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने राज्य में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट्स व लिक्विड ऑक्सिजन मैनेजमेंट के क्षेत्र में आत्मनिर्भरता हासिल करने के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लिए थे। उन्होंने कहा कि हर वर्ग तक अच्छी स्वास्थ्य सुविधा पहुँचे तथा आमजन को इस प्रकार की महामारी का दोबारा सामना न करना पड़े इसलिए ऑक्सिजन के क्षेत्र में आत्मनिर्भरता ज़रूरी है। उन्होंने निरोगी राजस्थान का संकल्प लेते हुए पूरे प्रदेशवासियों के स्वस्थ रहने की कामना की।
 इस वर्चुअल कार्यक्रम में श्रीगंगानगर के जिला चिकित्सालय, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अनूपगढ़, सूरतगढ़, रायसिंह नगर, सादुलशहर व करणपुर में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट्स का लोकार्पण मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत द्वारा किया गया। इस अवसर पर ज़िला कलक्टर श्री ज़ाकिर हुसैन व सादुलशहर विधायक श्री जगदीश चंद्र जांगिड़ वीसी के माध्यम से जुड़े। गंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़ वेबेक्स के माध्यम से वीसी से जुड़े। ज़िला कलेक्टर श्री ज़ाकिर हुसैन ने सभी ज़िले वासियों को इस अवसर पर बधाई दी और उनके स्वस्थ जीवन की कामना की।
 गंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़ ने इस अवसर पर कहा कि जिला चिकित्सालय में ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण होने से कोरोना जैसी ख़तरनाक महामारी व अन्य बीमारियों में ऑक्सिजन की ज़रूरत पड़ने पर अब कहीं बाहर जाना नहीं पड़ेगा। श्री गौड़ ने कोरोना की दूसरी लहर के समय लगातार मुख्यमंत्री से सम्पर्क रखा व आम जन की पीड़ा उन तक पहुँचाई जिसके फलस्वरूप आज श्रीगंगानगर ज़िले में ऑक्सीजन जनरल प्लांट्स बनकर तैयार हुए। उस कठिन दौर में श्री गौड़ व श्री जांगिड़ ने अपने अपने क्षेत्रों में लगातार दौरे कर आमजन का मनोबल बढ़ाए रखा।
 सादुलशहर विधायक श्री जांगिड ने जीआरपी पुलिस थाने के स्वागत क़क्ष निर्माण के लिए सात लाख रुपये की राशि एमएलए फंड से भेंट दी। उन्होंने कहा कि सादुलशहर में ऑक्सिजन प्लांट बनने से वहाँ की जनता को बेहद फ़ायदा होगा। इस अवसर पर सीएमएचओ डॉ0 गिरधारीलाल मेहरड़ा, पीएमओ बलदेव सिंह चौहान, डॉ0 प्रेम बजाज व अन्य उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे