Advertisement

Advertisement

आरएएस परीक्षा की तैयारी संबंधी बैठक सम्पन्न जिले में 22 हजार परीक्षार्थी देंगे परीक्षा

 आरएएस परीक्षा की तैयारी संबंधी बैठक सम्पन्न


जिले में 22 हजार परीक्षार्थी देंगे परीक्षा
श्रीगंगानगर, । प्रदेश में आगामी 27 अक्टूबर को आरएएस परीक्षा आयोजित की जा रही है।
 श्रीगंगानगर जिले में 22 हजार परीक्षार्थी (सब डिविजन सहित) परीक्षा देने बाहर के जिलों से आयेंगे। इस परीक्षा की तैयारी के संबंध में जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभाहॉल में बैठक ली।
अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन श्री भवानी सिंह पंवार ने बताया कि इस परीक्षा में जयपुर से 3366, अलवर से 1010, अजमेर से 460 परीक्षार्थी गंगानगर जिले में परीक्षा देने आयेंगे। इनके ठहरने, आने जाने, खाने की व्यवस्था के लिये जिला कलक्टर ने सभी अधिकारियों को व्यवस्थाएं सुचारू रूप से करने के निर्देश दिये। उन्होंने परिवहन अधिकारी को पर्याप्त बसें लगाये जाने की व्यवस्था करने के निर्देश दिये तथा चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को सभी परीक्षा केन्द्रों पर मेडिकल टीम्स लगाने के निर्देश दिये। उन्होंने विधुत विभाग को निर्देशित किया कि परीक्षा के 1 घंटे पहले व परीक्षा के दौरान बिजली के कट ना लगाये जाये तथा सेन्टर्स पर ऑब्जर्वर, सेंटर्स सुपरवाईजर व इनविजिलेटर्स की डयूटी लगा दी जाये। शहर में ट्रैफिक की व्यवस्था सुचारू रखी जाये तथा सेन्टर्स पर मास्क तथा पानी की व्यवस्था करने के निर्देश प्रदान किये। उन्होंने कहा कि रीट परीक्षा की तरह ही आरएएस के परीक्षा के दौरान सभी व्यवस्थाएं चाक चौबंद रखी जायेंगी तथा परीक्षा का सफलतापूर्वक आयोजन किया जायेगा। उन्होंने होटल व धर्मशालाएं चिन्हित करने व खाने पीने की वस्तुओं तथा ऑटो वालों को मनमाने रेट ना वसूल करने के निर्देश दिये।
बैठक में उप पुलिस अधीक्षक श्री सहीराम, अतिरिक्त सीएमएचओ मुकेश मेहरा, शिक्षा अधिकारी श्री हंसराज, माध्यमिक शिक्षा अधिकारी श्री रणजीत सिंह, डीटीओ श्री विनोद लेघा, डीएसओ श्री राकेश सोनी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement