Advertisement

Advertisement

सूरतगढ मे नशा मुक्ति शिविर आयोजित

 सूरतगढ मे नशा मुक्ति शिविर आयोजित


श्रीगंगानगर,। जिला पुलिस अधीक्षक श्री आन्नद शर्मा के निर्देशानुसार चलाये जा रहे नशा मुक्ति महाअभियान के अन्तर्गत पुलिस थाना सुरतगढ के माध्यम से सेठ रामदयाल राठी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सुरतगढ़ मे नशा मुक्त शिविर का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम मे वृताधिकारी पुलिस सुरतगढ श्री शिवरतन गोदारा ने कहा कि नशे की लत अनेकों मुसिबतों, तकलीफों व पारिवारिक दुश्वारियों को जन्म देती है। पुलिस विभाग प्रभावी तरीके से इस लत से युवाओं को बचाने के लिए अनेक स्तर पर कार्य कर रही है। श्री गोदारा ने युवाओं को नशे की लत से दूर रहने का आह्वान किया।
कार्यक्रम में राजकीय नशा मुक्ति परामर्श एवं उपचार केन्द्र श्री गंगानगर के प्रभारी डाक्टर रविकान्त गोयल ने कहा कि नशा समाज में एक प्रकार के कोढ़ का कार्य करता है, जिसका शिकार होने पर कोई भी व्यक्ति सामान्य जीवन यापन करने मे असमर्थ हो जाता है और अनेकों बीमारियों से ग्रस्त होकर दर-दर की ठोकरे खाने को विवश हो जाता है। डॉक्टर गोयल ने विद्यार्थियों को नशा की इस लत से दूर रहकर एक स्वच्छ समाज का निर्माण करने का आह्वान किया एवं जीवनभर नशा नहीं करने की शपथ दिलवाई।
इस अवसर पर थानाप्रभारी श्री रामकुमार लेघा ने युवाओं को नशे से दूर रहने के लिए खेलकूद गतिविधियों, शारीरिक व्यायाम व प्रातःकालीन भ्रमण को जीवन मे अपनाने के लिए प्रेरित किया। जिससे वे तन मन से स्वस्थ होकर समाज के निर्माण में सहयोग प्रदान कर सकें।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए संस्था प्रधान श्री पुष्करलाल ने कहा कि पुलिस द्वारा स्वास्थय एवं शिक्षा विभाग के सहयोग से चलाया जा रहा नशा मुक्ति अभियान अनुठा एवं अनुकरणीय है

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement