Advertisement

Advertisement

टिकट निरीक्षक गौरव मिलक व सीएमआई हंसराज मीणा सम्मानित

 टिकट निरीक्षक गौरव मिलक व सीएमआई हंसराज मीणा सम्मानित


रेलवे का राजस्व बढ़ाने में दोनों का अहम योगदान
श्रीगंगानगर,। सितम्बर माह 2021 में अजमेर के उप मुख्य टिकट निरीक्षक श्री गौरव मिलक ने उत्कृष्ट एवं प्रशंसनीय कार्य करते हुए 1016 बिना टिकट केश बनाये, जिससे रेल राजस्व में 4,97,475 रूपये की आय हुई, जो गौरव मिलक नें उत्तर पश्चिम रेलवे के इतिहास में व्यक्तिगत एक माह में सर्वाधिक बिना टिकट यात्रियों के केस बनाकर कीर्तिमान स्थापित किया है।
 उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने बताया कि श्री गौरव मिलक की इस गौरान्वित उपलब्धि पर उत्तर पश्चिम रेलवे की प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबन्धक श्रीमती अर्चना श्रीवास्तव में क्षेत्रिय रेलवे स्तर पर 3,000 रूपये के साथ भूरी-भूरी प्रशंसा करते हुए सम्मानित किया एवं जीवन में ऐसे ही कीर्तिमान करने के लिए प्रेरित किया। इसी प्रकार सितम्बर माह 2021 में मुख्य वाणिज्य निरीक्षक/पीपीएम प्रधान कार्यालय जयपुर के श्री हंसराज मीना ने उत्कृष्ट एवं प्रशंसनीय कार्य करते हुए रेल राजस्व में वृद्धि के लिए यात्री गाड़ियों में अतिरिक्त कोच बढ़ाने की क्षमता वाली गाड़ियों की पहचान कर 1546 कोच लगवाये, जिसके परिणाम स्वरूप 55000 यात्रियों की संख्या में वृद्धि हुई। जिससे रेल राजस्व में 1,49,32,399 रूपयें की वृद्धि हुई है। दीपावली/छठ त्योहारों को देखते हुए 10 विशेष गाडियों का संचालन किया गया तथा रीट परीक्षा के लिए मंडलों से समन्वय कर 44 विशेष गाडियों का संचालन किया गया, जिससे रीट के 16 लाख परीक्षार्थियों को इसका लाभ मिला।
 श्री हंसराज मीना की इस गौरान्वित उपलब्धि पर उत्तर पश्चिम रेलवे की प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबंधक श्रीमती अर्चना श्रीवास्तव ने क्षेत्रीय रेलवे स्तर पर 3,000 रुपये के साथ भूरी-भूरी प्रशंसा करते हुए सम्मानित किया

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement