Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India आदर्श लोकतंत्रा के निर्माण में अधिकाधिक योगदान दे: जिला निर्वाचन अधिकारी - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Thursday, 18 November 2021

आदर्श लोकतंत्रा के निर्माण में अधिकाधिक योगदान दे: जिला निर्वाचन अधिकारी

 स्वीप गतिविधियां


आदर्श लोकतंत्रा के निर्माण में अधिकाधिक योगदान दे: जिला निर्वाचन अधिकारी
श्रीगंगानगर,। निर्वाचन विभाग राजस्थान सरकार के निर्देशानुसार स्वीप गतिविधियां आयोजित की जा रही है जिसके अंतर्गत गुरूवार को डॉक्टर भीमराव अंबेडकर स्नातकोत्तर महाविद्यालय में यूथ फेस्टिवल का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने युवा शक्ति और लोकतंत्रा में युवाओं की महती भूमिका पर प्रकाश डाला और उन्हें आदर्श लोकतंत्रा के निर्माण में अधिकाधिक योगदान देने के लिए प्रेरित किया। ध्यातव्य है कि एसएसआर 2022 के अंतर्गत 1 नवंबर से 30 नवंबर 2022 तक वोट जोड़ने काटने और संशोधन का कार्य चल रहा है। जिला कलक्टर ने कहा कि नागरिक इस विशेष अभियान का लाभ लेकर नाम जोड़ने, हटाने तथा संशोधन के कार्य किए जा सकते है। आम नागरिक मतदाता सूची संबंधि सभी कार्य ऑनलाईन कर सकते है। इसके लिए संबंधित बीएलओ से मदद ली जा सकती है। उन्होने कहा कि आगाकी 21 नवम्बर को भी विशेष दिवस पर सभी बीएलओ मतदान केन्द्रों पर उपस्थित रहकर कार्य करेेंगे।
सीईओ जिला परिषद श्री अशोक कुमार मीणा ने युवाओं को लोकतंत्र के यज्ञ में अपनी भूमिका पूर्ण मनोयोग से निभाने के लिए प्रेरित किया। उन्होने महाविद्यालय में विद्यार्थियों द्वारा अत्यंत सुंदर रंगोलियां की सराहना करते हुए कहा कि जो युवा मतदाता सूची से वंचित है तथा एक जनवरी 2022 को 18 वर्ष के हो रहे है, वे सभी मतदाता सूची में शामिल होने के लिए फार्म नम्बर-6 में आवेदन करे।
  जिसमें जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन और सीईओ जिला परिषद श्री गंगानगर श्री अशोक मीणा, स्वीप प्रकोष्ठ प्रभारी श्री रमन कुमार असीजा और महाविद्यालय के प्रधानाचार्य श्री बलवंत रतन और कॉलेज स्वीप प्रभारी श्री बीएस चौहान के साथ-साथ श्री एस एस खींची और महाविद्यालय के विद्यार्थी उपस्थित हुए। इस दौरान रंगोली प्रतियोगिता वाद-विवाद प्रतियोगिता लेख प्रतियोगिता के विभिन्न विजेताओं को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। महाविधालय के प्राचार्य ने जानकारी दी कि महाविद्यालय के समस्त पात्र विद्यार्थियों को मतदाता सूची से जोड़े जाने के लिए सतत रूप से समस्त स्टाफ प्रयास कर रहा है

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे