Advertisement

Advertisement

मतदान दलों को दूसरे दिन भी दिया प्रशिक्षण

 पंचायती राज आम चुनाव 2021

मतदान दलों को दूसरे दिन भी दिया प्रशिक्षण
श्रीगंगानगर, । पंचायती राज आम चुनाव 2021 के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी श्री जाकिर हुसैन के निर्देशानुसार गुरूवार को दूसरे दिन भी मतदान दलों को सैंद्वातिक व ईवीएम का प्रायोगिक प्रशिक्षण दिया गया।
राजस्थान प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी एवं प्रशिक्षण प्रकोष्ठ के प्रभारी श्री करतार सिंह पूनिया ने बताया कि मतदान दलों के पीओ को प्रशिक्षण दिया गया है। मतदान दल संख्या 636 से 1270 तक के पीओ को चुनाव आयोग के निर्देशों के अनुरूप गहन प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण में मास्टर ट्रेनर व प्रशिक्षण प्रकोष्ठ के अतिरिक्त प्रभारी श्री सुरेन्द्र कुमार सोनी, श्री नवनीत कुमार व श्री अशोक शर्मा ने विस्तारपूर्वक प्रशिक्षण दिया। इस प्रशिक्षण में आयोग के निर्देशों, मतदान केन्द्र की स्थापना, मतदान प्रक्रिया तथा विभिन्न प्रपत्रों की पूर्ति इत्यादि का प्रशिक्षण देने के साथ-साथ ईवीएम का प्रशिक्षण भी अलग-अलग समूह बनाकर दिया गया।
आज व कल पीओ प्रथम को दिया जाएगा प्रशिक्षण
जिला कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री जाकिर हुसैन ने बताया कि 3 दिसम्बर 2021 को मतदान दलों के पीओ प्रथम को मतदान दल संख्या 1 से 635 तक तथा 4 दिसम्बर 2021 को पीओ प्रथम में मतदान दल संख्या 636 से 1270 तक को प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशिक्षण की व्यवस्था एसडी बिहाणी संस्थान में की गई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement