Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India 45 स्कूली छात्राओं को साईकिल वितरित - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 7 January 2022

45 स्कूली छात्राओं को साईकिल वितरित

श्रीगंगानगर,। गंगानगर विधायक श्री ताज पहनावे ने कहा कि बालिका के होने से लेकर परिवार व समाज सुरक्षा है। मंत्र ने बेटी बचाओ-बेटी अध्यापिका का नारा बालिका शिक्षा को और मजबूत बनाया है।

स्कूल में उच्च माध्यमिक विद्यालय माहीवाली में 22 व स्कूल माध्यमिक विद्यालय 6 एचएच में 23 साईकिल की पढ़ाई होती है। इस पर श्री गौड़ ने बाल वृद्धि दी कि आप उच्च शिक्षा तक। उच्च में भी अंक प्राप्त करने के लिए आपकी स्कूडी की स्कूटी भी अच्छी तरह से प्राप्त होगी। वह कहा कि साईं एक राज्य सरकार की अह्म योजना। यह भी कहा गया है कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं का नारा बालिका को ठीक करना चाहिए। श्री गौड़ ने कहा था कि गंगानगर के चिकित्सक व शिक्षा का विशेषज्ञ जा रहा है।
यह कहा गया था कि तीन वर्षों में अनेकानेक विकास के कार्य हैं। श्रीगंगानगररोग में 325 करोड़ का रोग रोग विशेषज्ञ, रोगाणु रोग कीटाणु रोग ठीक हो जाते हैं। .
विधायक श्री गौड़ ने कहा कि श्रीगंगानगर शहर के आसपास सड़क का कार्य जा रहा है। हाइ को श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ निर्माण का शिलान्यास होगा। इस बिजली के निर्माण पर 19 करोड़ रुपये का खर्चा की चार्ज। ये सभी कार्य होने से शहर में सुंदर सुंदर होंगे। इन देशों के निर्माण पर 100 करोड़ रुपये की जनसंख्या व्यय की जाती है। नगर के क्षेत्र में न्याय द्वारा नगर के नगरपरिषद विकास के कार्य करवाये है। इस योजना के तहत विविध योजनाएँ तैयार की गई थीं।
उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा विद्यार्थियों को छात्रवृति, छात्रावास, पुस्तकों के अलावा विदेश जाने वाले विद्यार्थियों को भी अनुदान देने के साथ-साथ प्रशासनिक सेवाओं की तैयारी के लिये भी अनुदान देने का प्रावधान है। श्री गौड़ ने कहा कि कोविड गाईडलाइन की पालना करे तथा सभी विद्यार्थी अपने परिजनों व आसपास के नागरिकों को भी बताए कि सरकार द्वारा जारी गाईडलाइन की पूरी पालना की जाये।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे