Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India विधायक श्री गौड़ ने यूआईटी को दिए भूप कॉलोनी में पट्टे बनाने की कार्यवाही शुरू करने के निर्देश - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Wednesday, 19 January 2022

विधायक श्री गौड़ ने यूआईटी को दिए भूप कॉलोनी में पट्टे बनाने की कार्यवाही शुरू करने के निर्देश

 बैठक में यूआईटी ने खातेदारों को सौंपे गौतम बुद्ध नगर के नक्शे

विधायक श्री गौड़ ने यूआईटी को दिए भूप कॉलोनी में पट्टे बनाने की कार्यवाही शुरू करने के निर्देश


श्रीगंगानगर, । नगर विकास न्यास (यूआईटी) की बैठक बुधवार शाम को गंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़ की अध्यक्षता में हुई। बैठक के दौरान यूआईटी द्वारा प्रस्तावित गौतम बुद्ध नगर के नक्शे खातेदारों को सौंपे गए, जबकि विधायक द्वारा प्रस्तावित स्थान पर सड़क निर्माण कार्य शुरू करने के निर्देश यूआईटी अधिकारियों को दिए गए।
 बैठक में यूआईटी सचिव श्रीमती डॉ0 हरीतिमा द्वारा अवगत करवाया गया कि गौतम बुद्ध नगर की बिक्री के लिए रिजर्व प्राइस राशि 8700 प्रति वर्ग मीटर रखी गई है। इस दौरान भूप कॉलोनी का नक्शा स्वीकृत करते हुए शीघ्र ही यहां पट्टे बनाने की कार्यवाही शुरू करने के निर्देश दिए गए।
 डॉ0 हरीतिमा ने बताया कि नया चक के पट्टे भी बनाने की कार्यवाही जल्द शुरू करने पर चर्चा हुई। इस दौरान दर्पण एनक्लेव (पत्रकार कॉलोनी) में शेष भूखंडों की लॉटरी निकालने के लिए शुक्रवार 21 जनवरी को बैठक बुलाने पर सहमति बनी। बैठक में आगामी कार्रवाई बारे गठित समिति सदस्यों द्वारा विचार-विमर्श किया जाएगा।
 बैठक के दौरान विधायक श्री गौड़ ने यूआईटी को राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप गौतम बुद्ध नगर बसाने के निर्देश देते हुए कहा कि समय रहते आवश्यक कार्यवाही पूर्ण की जाए ताकि जनता को राहत मिल सके। उन्होंने गौतम बुद्ध नगर में प्रस्तावित रिजर्व प्राइस को कोटा सहित अन्य यूआईटी की तरह रखे जाने के निर्देश देते हुए कहा कि ऐसा होने पर आमजन भी इसमें सहभागी बन सकेंगे। डॉ0 हरीतिमा ने बताया कि बैठक के दौरान ही खातेदारों को गौतम बुद्ध नगर के नक्शे सौंपते हुए इनमें से 25 प्रतिशत भूखंड चिन्हित करने के पश्चात अपनी-अपनी सूचियां यूआईटी को देने के निर्देश दिए गए।
 बैठक के दौरान विधायक श्री गौड़ द्वारा यूआईटी एक्सईएन को सड़कों का निर्माण कार्य जल्द शुरू करने के लिए कहा गया। इस अवसर पर प्रस्तावित गौतम बुद्ध नगर की 100 फुट रोड के बीच में आ रहे स्कूल की भूमि के संबंध में दानदाता श्री श्योपत सिंह और यूआईटी अधिकारियों के बीच चर्चा के बाद निर्णय करने पर सहमति बनी। बैठक में खातेदार और यूआईटी के अधिकारी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे