Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India जिला स्तर पर अहिंसा प्रकोष्ठ का गठन, राज्य सरकार द्वारा श्री श्रवण तंवर को संयोजक और श्री तरुण विजय को सह-संयोजक किया नियुक्त - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Wednesday, 12 January 2022

जिला स्तर पर अहिंसा प्रकोष्ठ का गठन, राज्य सरकार द्वारा श्री श्रवण तंवर को संयोजक और श्री तरुण विजय को सह-संयोजक किया नियुक्त

 जिला स्तर पर अहिंसा प्रकोष्ठ का गठन, राज्य सरकार द्वारा श्री श्रवण तंवर को संयोजक और श्री तरुण विजय को सह-संयोजक किया नियुक्त


हनुमानगढ़, । जिला कलेक्टर श्री नथमल डिडेल ने आदेश जारी कर जिला स्तर पर अहिंसा प्रकोष्ठ का गठन किया है। जिसमें राज्य सरकार द्वारा मनोनीत गैर सरकारी सदस्य के रूप में श्री श्रवण तंवर को संयोजक और श्री तरूण विजय को सह संयोजक नियुक्त किया गया है। गौरतलब है कि महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मनाने को लेकर भी जिला स्तर पर गठित समिति में राज्य सरकार की ओर से श्री श्रवण तंवर को संयोजक और श्री तरुण विजय को सह संयोजक नियुक्त किया गया था।

जिला कलेक्टर द्वारा जारी आदेश में लिखा गया है कि कला, साहित्य, संस्कृति एवं पुरातत्व विभाग के प्रमुख शासन सचिव के पत्र की अनुपालन में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्म दिवस, शहीद दिवस आदि के अवसर पर एवं भारत की आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत प्रदेश पर एवं जिला स्तर पर विभिन्न कार्यक्रमों, गतिविधियों का आयोजन निरतंर करवाया जा रहा है। आयोजनों को व्यापक बनाए जाने तथा अधिक से अधिक जन सहभागिता सुनिश्चित करने हेतु जिला स्तर पर  अहिंसा प्रकोष्ठ का गठन किया गया है।

 कलेक्ट्रेट के सामान्य अनुभाग के प्रभारी अधिकारी को अहिंसा प्रकोष्ठ का अध्यक्ष और जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी, डीओआईटी के उपनिदेशक, सीडीईओ को इस प्रकोष्ठ का सदस्य नियुक्त किया गया है। राज्य सरकार द्वारा मनोनीत गैर सरकारी सदस्य के रूप में श्री श्रवण तंवर और सहसंयोजक श्री तरूण विजय को नियुक्त किया गया है।

श्री श्रवण तंवर ने कहा कि राज्यभर में गांधीवाद के प्रचार प्रसार के लिए माननीय मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने पहले जिला स्तर पर समिति का गठन किया था और अब राज्य भर में जिला स्तर पर अहिंसा प्रकोष्ठ का गठन किया है। इससे गांधीवाद के प्रचार प्रसार को बढ़ावा मिलने से युवा पीढ़ी को भी प्रेरणा मिलेगी। वे मुख्यमंत्री द्वारा सौंपे गए दायित्व को पूरी तन्मयता से निभाएंगे।  

अहिंसा प्रकोष्ठ के जिला सह संयोजक नियुक्त होने पर श्री तरुण विजय ने मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत का आभार प्रकट करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने जिस मंशा के साथ उन्हें यह जिम्मेेदारी सौंपी है, वेे इसे निभाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। उन्होने बताया कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्म दिवस, शहीद दिवस एवं आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत जिला स्तर पर आयोजित कार्यक्रमों में लोगों की अधिकाधिक सहभागिता सुनिनिश्चित की जाएगी। मुख्यमंत्री की भावना के अनुरूप कार्यक्रमों को और बेहतर बनाने का प्रयास किया जाएगा। श्री तरुण विजय ने कहा कि देश में राजस्थान एकमात्र राज्य है जहां सरकारी स्तर पर अहिंसा प्रकोष्ठ का अलग से गठन किया गया है। राज्य स्तर पर इसकी कमान श्री मनीष शर्मा को सौंपी गई है।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे