Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India यात्री सुविधाएं उपलब्ध कराने, समयपालन बद्धता को बेहतर बनाने व माल लदान और आय में वृद्धि पर बल - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Monday, 31 January 2022

यात्री सुविधाएं उपलब्ध कराने, समयपालन बद्धता को बेहतर बनाने व माल लदान और आय में वृद्धि पर बल

 यात्री सुविधाएं उपलब्ध कराने, समयपालन बद्धता को बेहतर बनाने व माल लदान और आय में वृद्धि पर बल

श्रीगंगानगर, । उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक श्री आशुतोष गंगल ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उत्तर रेलवे के विभागाध्यक्षों एवं मंडल रेल प्रबंधकों के साथ एक कार्य निष्पादन समीक्षा बैठक का आयोजन किया। बैठक में स्टेशनों पर यात्री सुविधाएं उपलब्ध कराने जिनमें प्लेटफार्मों का विस्तार, वाशेबल एप्रनों, प्लेटफार्मों का लेवल उठाने, दूसरे प्रवेश द्वार का प्रावधान, फुट-ओवर-ब्रिज, एस्केलेटर लिफ्ट और दिव्यांगजनों के लिए सुविधाए स्टेशनों के मुख्य द्वार सहित स्टेशन इमारतों में सुधार इत्यादि उपलब्ध कराने पर बल दिया। उन्होंने गतिशीलता में वृद्धि और अन्य विकासात्मक ढांचागत कार्यों व माल लदान के कार्यों की प्रगति की समीक्षा की।
 उन्होंने रेलगाड़ियों की समयपालन बद्धता के बेहतर रिकॉर्ड को बनाए रखने, गतिशीलता में वृद्धि से जुड़े कार्यों को तेज करने और प्रगति की जांच करने के अभियान चलाने के निर्देश दिए। उन्होंने रेल परिचालन के दौरान आने वाली बाधाओं को समाप्त करने के लिए हर संभव प्रयास करने के निर्देश दिए। उन्होंने रेलपथों, वैल्डों के अनुरक्षण मानकों और रेलपथों के निकट पड़े स्क्रैप को हटाने के लिए जोन द्वारा किए गए कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने परियोजनाओं को समय से पूरा करने पर बल दिया।
महाप्रबंधक ने रेलपथों के किनारे वृक्षों की छटाई और झाड़ियों को हटाने के कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने रेलवे कामकाज में पारदर्शिता लाने पर बल दिया। उन्होंने तकनीक के अधिकतम उपयोग पर बल दिया ताकि मानवीय हस्तक्षेप को न्यूनतम किया जा सके और रेलवे कामकाज के सभी क्षेत्रों में पारदर्शिता सुनिश्चित हो सके। उन्होंने कहा कि रेल परिचालन में मानवीय भूलों को कम करने का प्रयास किया जाना चाहिए।
 श्री गंगल ने बिजनेस डेवलपमेंट यूनिटों के कार्य निष्पादन की भी समीक्षा की। उन्होंने रेलवे के मालभाडा व्यवसाय की हिस्सेदारी बढ़ाने, कस्टूमर मैपिंग और एंगजमेंट तथा नए व्यावसायिक अवसरों का पता लगाने के निर्देश दिए। उत्तर रेलवे अपने उपयोगकर्ताओं को सुरक्षित, सुगम और बेहतर सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे