Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India फिल्मी स्टाईल में मोबाइल छीनकर ट्रैन से कूदने वाले झपटमार को जान पर खेलकर पकड़ा - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 8 February 2022

फिल्मी स्टाईल में मोबाइल छीनकर ट्रैन से कूदने वाले झपटमार को जान पर खेलकर पकड़ा

 फिल्मी स्टाईल में मोबाइल छीनकर ट्रैन से कूदने वाले झपटमार को जान पर खेलकर पकड़ा

श्रीगंगानगर, । फिल्मी स्टाइल में चलती ट्रेन में रेल यात्री का मोबाइल छीनकर विपरीत दिशा से आ रही ट्रैन में कूदकर चढ़ने वाले झपटमार को आरपीएफ के बहादुर कांस्टेबल साबरमल ने अपनी जान पर खेल कर पकड़ लिया। आरोपी 2 दिन पहले ही तिहाड़ जेल से छूटकर आया था।
 उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी श्री दीपक कुमार ने बताा कि विगत 3 फरबरी को रेलवे सुरक्षा बल स्टाफ कांस्टेबल साबरमल द्वारा बहादुरी व् कार्य के प्रति निष्ठां का परिचय देते हुए गाड़ी संख्या 14312 आला हज़रात एक्सप्रेस रेवाड़ी से दिल्ली एस्कोटिंग के दौरान उपरोक्त ट्रैन दिल्ली सराय रोहिल्ला स्टेशन से रवाना होने के पश्च्यात सराय रोहिल्ला झुग्गियो के निकट धीमी गति से निकल रही थी कि अचानक एक व्यक्ति झुग्गियों की तरफ से चलती ट्रेन में एस-9 कोच में चढ़ा और गेट के निकट सीट पर बैठे एक यात्री का मोबाइल छीनकर किशनगंज की तरफ चलती ट्रैन से कूद गया। रेलवे सुरक्षा बल कांस्टेबल साबरमल जो ड्यूटी पर मुस्तैदी व् सतर्कता से तैनात था, चलती गाड़ी से जान की परवाह किये बिना ड्यूटी के प्रति फर्ज निभाते हुए सनेचेर के पीछे कूद गया और लगभग 500 मीटर दौड़ कर स्नैचर को मोबाइल फ़ोन के साथ पकड़ लिया, जिसको एस्कोर्ट में तैनात अन्य रेलवे सुरक्षा बल स्टाफ की मदद से रेलवे सुरक्षा बल पोस्टए पुरानी दिल्ली रेलवे पर लाया गया। आरोपी झुम्मन खान पुत्र छुट्टन खान उम्र 24 वर्ष, निवासी जे-115 झुग्गी, सराय रोहिल्ला दिल्ली के विरुद्ध जी.आर.पी. पुलिस स्टेशन, सराय रोहिल्ला में एफ.आई.आर. दर्ज की गयी तथा् आरोपी 2 दिन पूर्व ही तिहाड़ जेल से छूटकर आया था, जो पूर्व में भी जी.आर.पी. दिल्ली सराय रोहिल्ला द्वारा दर्ज मुक़दमे में गिरफ्तार हुआ था। कांस्टेबल साबरमल द्वारा एक्ट ऑफ ब्रेवरीश् का उदहारण, मिसाल पेश किया तथा अपनी जान की परवाह न करते हुए अपने कर्तव्य को सर्वाेच्च रखते हुए अभियुक्त की धरपकड़ व मोबाइल की बरामदगी के लिए चलती ट्रैन से कूदकर, हल्के चोटिल होने के बावजूद अभियुक्त को पकड़ा और मोबाइल बरामद कर बहादुरी का परिचय देते हुएए ड्यूटी के प्रति सत्यनिष्ठा का परिचय दिया है।
सतर्क रहने की हिदायत
 जेडआरयूसीसी सदस्य भीम शर्मा ने विशेष तौर पर स्लीपर व जनरल कोच में दिल्ली क्षेत्र की इस रूट से निकलने वाली ट्रेनों के यात्रियों को सतर्क रहने की हिदायत दी हैं। शर्मा के अनुसार रात के समय दिल्ली सराय रोहिल्ला स्टेशन से श्रीगंगानगर के लिये रवाना होने वाली ट्रेन के यात्रियों को आरपीएफ के जवान खिड़की के पास मोबाईल का प्रयोग न करने की हिदायत भी देते हैं। मोबाइल व अन्य सामान की झपटमारी की घटनाएं सराय रोहिल्ला, दया बस्ती व पटरी के दोनों ओर आसपास की झुग्गियों के आपराधिक प्रवृत्ति के निवासी करते हैं। यात्रियों को ट्रेन के गेट व विंडो के निकट बैठकर मोबाईल फोन, गले की चौन इत्यादि का स्वयं ध्यान रखना चाहिये

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे