Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India बीएसएफ की 36 महिला बाइकर्स का तिलक लगाकर व ड्रॉन से पुष्प वर्षा कर किया जोरदार स्वागत - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 11 March 2022

बीएसएफ की 36 महिला बाइकर्स का तिलक लगाकर व ड्रॉन से पुष्प वर्षा कर किया जोरदार स्वागत




बीएसएफ की 36 महिला बाइकर्स का तिलक लगाकर व ड्रॉन से पुष्प वर्षा कर किया जोरदार स्वागत 
बीएसएफ की ''सीमा भवानी शौर्य एक्सपीडिशन एम्पॉवरमेंट राइड-20222'' पहुंची हनुमानगढ़ 
जिला कलेक्टर श्री नथमल डिडेल ने फ्लैग ऑफ कर बीकानेर के लिए किया रवाना 
महिला सशक्तिकरण और राष्ट्रीय एकता का संदेश फैलाने के उद्देश्य से नई दिल्ली से अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर हुई थी रवाना 
नई दिल्ली से कन्याकुमारी तक 5280 किलोमीटर का है 21 दिवसीय क्रॉस- कंट्री रोड एक्सपीडिशन  

हनुमानगढ़, । बीएसएफ की ''सीमा भवानी शौर्य एक्सपीडिशन एम्पॉवरमेंट राइड-20222'' के तहत सीमा सुरक्षा बल की 36 महिला बाइकर्स शुक्रवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे हनुमानगढ़ पहुंची। कलेक्ट्रेट के बाहर रोड़ पर महिला बाइकर्स का जिला प्रशासन व स्थानीय डेजर्ट रेडर्स क्लब की ओर से जोरदार स्वागत किया गया। महिला बाइकर्स का तिलक लगा कर व ड्रॉन से पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया। जिला कलेक्टर श्री नथमल डिडेल ने राइड की टीम लीडर इंस्पेक्टर श्रीमती हिमांशु सिरोही व डीसी एसएमओ डॉ रांसू रैना समेत राइड में शामिल सभी महिला बाइकर्स को शुभकामनाएं देते हुए बीकानेर के लिए फ्लैग ऑफ किया। इस अवसर पर रेड क्रॉस सोसाइटी की ओर से महिला बाइकर्स को एक-एक किट और डेजर्ट रेडर्स क्लब ने राइड के सभी सदस्यों को स्मृति चिन्ह भेंट किए। 

इस अवसर पर जिला कलेक्टर श्री नथमल डिडेल के अलावा एडिशनल एसपी श्री जस्साराम बोस, जिला युवा अधिकारी श्रीमती मधु यादव, सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी श्री सुरेश बिश्नोई, कलेक्ट्रेट कार्यालय अधीक्षक श्री बृजमोहन सोखल, बाल कल्याण समिति सदस्य एडवोकेट श्री विजय सिंह, डेजर्ट रेडर्स क्लब के निदेशक श्री गुरपिंद्र सिंह ( केपी), श्री जयदीप, श्री भानु प्रताप सिंह, श्री गुरप्रेम सिंह, श्री खुशदीप, श्री दीपेन्द्र सिंह, श्री मान सगु श्री हरी सिंह, रेडक्रॉस सोसाइटी के समन्वयक श्री रामनिवास मांडण, श्री भारतेंदु सैनी, डॉ राम सिहाग, एडवोकेट श्री नितिन छाबड़ा, श्री मोहित भलाड़िया इत्यादि समेत गणमान्य लोग उपस्थित रहे। महिला एवं बाल विकास की कार्यकर्ता, आशा सहयोगिनी और आपदा प्रबंधन के वॉलंटियर्स ने बीएसएफ की महिला बाइकर्स का तिलक लगाकर स्वागत किया। । 

बीएसएफ की डीसी एसएमओ डॉ रांसू रैना ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि इस राइड का उद्देश्य महिला सशक्तिकरण और राष्ट्रीय एकता का संदेश देना है। महिला बाइकर्स ने पिछले छह महीनों में ही बाइक सीखी और अब एक बड़े राइड पर हैं। उन्होने कहा कि महिलाएं पुरूषों से किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है। महिलाएं अगर ठान लें तो वो सब हासिल कर सकती हैं जो वो चाहती हैं। साथ ही कहा कि हम चाहते हैं कि महिलाएं खुद अपने पैरों पर खड़े होकर खुद के लिए कमाना सीखे और विश्व का नेतृत्व करे। 

राइड की टीम लीडर इंस्पेक्टर श्रीमती हिमांशु सिरोही ने मीड़िया से मुखातिब होते हुए बताया कि हनुमानगढ़ जिला मुख्यालय पर हुए जोरदार स्वागत के लिए वे जिला प्रशासन व स्थानीय डेजर्ट रेडर्स क्लब का शुक्रगुजार करती हैं। साथ ही कहा कि इस राइड के जरिए हम राजस्थान वासियों को संदेश देना चाहती हैं कि सभी परिवार बेटियों को खूब पढ़ाएं, उन्हें आगे बढ़ने दे। बेटा-बेटी सब एक समान हैं। सबको एक नजर में देखा जाए। बेटियों को अगर आगे बढ़ने का मौका मिले तो वे भी आगे बढ़कर परिवार और देश का नाम रोशन कर सकती हैं। गौरतलब है कि राजपथ पर इसी साल 26 जनवरी को बीएसएफ की इस महिला बाइकर्स टीम ने इंस्पेक्टर श्रीमती हिमांशु सिरोही के नेतृत्व में स्टंट का शानदार प्रदर्शन किया था। गौरतलब है कि राजपथ पर बीएसएफ की इसी महिला बाइकर्स टीम ने 26 जनवरी 2022 को स्पेक्टर श्रीमती हिमांशु सिरोही के नेतृत्व में स्टंट का शानदार प्रदर्शन किया था।
 
डॉ रैना ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की 36 महिला बाइकर्स को ''सीमा भवानी शौर्य एक्सपीडिशन एम्पॉवरमेंट राइड-2022'' के तहत नई दिल्ली के इंडिया गेट से रवाना किया गया था। नई दिल्ली से कन्याकुमारी तक कुल 5280 किलोमीटर का क्रॉस कंट्री रोड एक्सपीडिशन 21 दिन में 28 मार्च को चेन्नई में पूरा होगा। इस दौरान ये राइड दिल्ली से चंडीगढ़, अमृतसर, अबोहर, हनुमानगढ़, बीकानेर, जयपुर, उदयपुर, गांधीनगर, भरूच, नासिक, पुणे, सोलापुर, हैदराबाद, अनंतपुर, बेंगलुरु, सेलम, मदुरै होते हुए कन्याकुमारी पहुंचेगी। प्रतिदिन करीब 300 किलोमीटर की दूरी टीम के द्वारा तय की जाती है। 

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे