Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India यूक्रेन में फंसे विद्यार्थियों को सुरक्षित वापिस लाने के लिए हर संभव प्रयास जारी: जिला कलक्टर - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Wednesday, 2 March 2022

यूक्रेन में फंसे विद्यार्थियों को सुरक्षित वापिस लाने के लिए हर संभव प्रयास जारी: जिला कलक्टर

 यूक्रेन में फंसे विद्यार्थियों को सुरक्षित वापिस लाने के लिए हर संभव प्रयास जारी: जिला कलक्टर



-विद्यार्थियों के परिजनों से मिले जिला कलक्टर सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी

श्रीगंगानगर, । यूक्रेन में जारी संकट के चलते वहां निवासरत भारतीय विद्यार्थियों और अन्य नागरिकों को सुरक्षित वापस लाने के लिए केंद्र और राजस्थान सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। इसी उद्देश्य के साथ बुधवार को जिला कलक्टर श्रीमती रुक्मणि रियार सिहाग के नेतृत्व में प्रशासनिक अधिकारियों ने ऐसे परिजनों से मुलाकात कर उन्हें सरकार की ओर से जारी प्रयासों की जानकारी देते हुए संकटपूर्ण परिस्थितियों में सहयोग का आश्वासन दिया।

जिला कलक्टर ने बताया कि यूक्रेन संकट के चलते सरकार की ओर से ऐसे 32 विद्यार्थियों की सूची मिली, जो गंगानगर जिले के निवासी हैं। ऐसे बच्चों के परिजनों से उनके साथ-साथ एडीएम, एसडीएम, तहसीलदार सहित अन्य अधिकारियों द्वारा बुधवार को संपर्क करते हुए आवश्यक जानकारी प्राप्त की गई। जिला कलक्टर ने बताया कि अभी तक जिले के 5 विद्यार्थी वापस लौटे हैं। अन्य कीव से बाहर हैं। कुछ पोलैंड और हंगरी में फ्लाइट के इंतजार में हैं जबकि कुछ ट्रांजिट में हैं।

उन्होंने बताया कि मुलाकात के दौरान सभी परिजनों को सरकार और जिला प्रशासन की ओर से हर संभव सहयोग का आश्वासन देते हुए फ़ोन नंबर दिए गए हैं ताकि कोई भी समस्या आने पर संपर्क किया जा सके। जिला कलक्टर के अनुसार यूक्रेन संकट के चलते राज्य सरकार और राजस्थान फाउंडेशन के साथ मिलकर हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं ताकि जिले के बच्चों को सुरक्षित घर वापस लाया जा सके।

अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन श्री भवानी सिंह पवार ने बताया कि सरकार की ओर से जिन 32 विद्यार्थियों की सूची दी गई है। उनके परिजनों की जानकारी संबंधित क्षेत्रों के प्रशासनिक अधिकारियों को भिजवाते हुए उन्हें परिजनों के संपर्क में रहने के लिए निर्देशित किया गया। इसी की पालना में आज अधिकारियों द्वारा ऐसे परिजनों से संपर्क करते हुए उन्हें सरकार की ओर से किए जा रहे प्रयासों की जानकारी देते हुए सहयोग का आश्वासन दिया गया है।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे