Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India Sameja kothi - वाटर वर्क्स डिग्गी में घटिया निर्माण सामग्री वह निर्माण कार्य में देरी को लेकर ज्ञापन सौंपा - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Wednesday, 2 March 2022

Sameja kothi - वाटर वर्क्स डिग्गी में घटिया निर्माण सामग्री वह निर्माण कार्य में देरी को लेकर ज्ञापन सौंपा

 वाटर वर्क्स डिग्गी में घटिया निर्माण सामग्री वह निर्माण कार्य में देरी को लेकर ज्ञापन सौंपा।           


समेजा कोठी। उपतहसील समेजा कोठी में जनता जल योजना के तहत वाटर वर्क्स के निर्माण को लेकर घटिया निर्माण सामग्री व कार्य में देरी को लेकर ग्रामीणों में भारी रोष है ।ग्रामीणों ने ठेकेदार पर घटिया निर्माण सामग्री का आरोप लगाया और कहा कि ठेकेदार द्वारा घटिया ईंट व सीमेंट कम लगाकर कार्य की इतिश्री की जा रही हैं। डिग्गी निर्माण कार्य तय समय सीमा में पूर्ण नहीं हुआ जिसके चलते ग्रामीणों में भारी रोष है। क्योंकि आगामी दिनों में इंदिरा गांधी नहर परियोजना में बंदी के चलते पेयजल भंडारण नहीं हो सकेगा जिसके चलते ग्रामीणों को पेयजल की आपूर्ति में आने वाली परेशानी का सामना करना पड़ेगा जो भयंकर गर्मी में पानी की अति आवश्यकता होती है। समेजा गांव  की आबादी काफी है पानी की खपत बहुत ज्यादा होती है परंतु डिग्गी निर्माण में देरी के चलते भंडारण नहीं हो सकेगा। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि लगातार ट्यूबवेल का पानी पीने से बच्चों व बुजुर्गों में पेट संबंधी रोग फैलता जा रहा है जिसके चलते ग्रामीण गंदा पानी पीने को मजबूर है ।आज भारी संख्या में ग्रामीणों ने एसडीएम कार्यालय में ज्ञापन सौंप कर जल्द से जल्द निर्माण कार्य करवाने की मांग की और वही घटिया निर्माण सामग्री को लेकर ठेकेदार पर कार्रवाई की मांग की। इस मौके पर महिला कांग्रेस सेवा दल जिला अध्यक्ष वह यूथ प्रदेश सचिव गोगा देवी नायक, सरपंच प्रतिनिधि राजकुमार शर्मा ,उपसरपंच,विनोद कुमार, गोपाल राम, कुलदीप कुमार, अमरचंद सुथार, रामकुमार शीलू,साधु सिंह, राम प्रताप वर्मा, शिवरतन स्वामी, जल उपभोक्ता संगम के अध्यक्ष भागीरथ पुनिया उपस्थित थे। ग्रामीणों ने विरोध करते हुए एसडीएम व तहसीलदार अमर सिंह को ज्ञापन देकर समस्या से अवगत करवाया है।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे