Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India दिल्ली से हनुमानगढ़ पहुंची BSF की 36 महिला राइडर्स,उद्देश्य महिला सशक्तिकरण का सन्देश देना,कन्याकुमारी तक 5280 किमी करेगी यात्रा - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 11 March 2022

दिल्ली से हनुमानगढ़ पहुंची BSF की 36 महिला राइडर्स,उद्देश्य महिला सशक्तिकरण का सन्देश देना,कन्याकुमारी तक 5280 किमी करेगी यात्रा

कंटेंट - कुलदीप शर्मा
हनुमानगढ़। सीमा सुरक्षा बल (BSF) की 36 महिला बाइकर्स शुक्रवार 09 बजकर 45 मिनट पर जिला कलेक्ट्रेट पहुंची। जिला कलक्टर नथमल डिडेल ने कलेक्ट्रेट गेट पर हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जस्साराम बॉस,पीआरओ सुरेश बिश्नोई और डीआरसी क्लब ने सभी महिला बाइकर्स का स्वागत किया। जिला प्रशासन और जिले के ऑफ़रोडिंग से जुड़े क्लब डेजर्ट रेडर्स क्लब के सदस्यों ने ड्रोन से पुष्प वर्षा करते हुए बीएसएफ की महिला बाइकर्स का स्वागत कर उनका हौंसला बढ़ाया। 

महिला सशक्तिकरण का दिया सन्देश
--------
हनुमानगढ़ में पहुंची बीएसएफ की महिला राइडर्स इंस्पेक्टर हिमांशु सिरोही ने बताया कि महिला सशक्तिकरण और राष्ट्रीय एकता का सन्देश देने के उद्देश्य से इस राइड का आयोजन किया गया। सिरोही ने आगे कहा कि जिंदगी में कोई भी चीज असम्भव नहीं होती है। हमे बस जज्बे को पकड़ कर रखने की जरूरत है। जिसके बाद हम अपनी मंजिल प्राप्त कर सकते हैं। इंस्पेक्टर हिमाशु सिरोही ने कहा कि चाहे आप झाड़ू ही क्यों न लगाएं पर ऐसी झाड़ू लगाए की आपकी जैसी झाड़ू कोई भी न लगा पाये। इसका अर्थ ये है कि आप जो भी करो वो दुनिया के लिए नजीर बने। युवाओं को नशे से दूर रहने का भी सिरोही ने सन्देश दिया।

हम भी किसी से कम नहीं-अंशु रैना
--------
हनुमानगढ़ पहुंची बीएसएफ की 36 महिला राइडर्स में से राइडर्स अंशु रैना ने कहा कि लड़कियां अब लड़को से कम नही है। अब जमाना बदल रहा है। लडकिया भी लड़को की तरह आगे बढ़ रही है। राइडर्स अंशु रैना ने आमजन को मीडिया के माध्यम से सन्देश दिया कि हमे लड़के व लड़कियों के बीच मे भेदभाव बन्द करना होगा। जिस प्रकार से हम 36 महिला होने के बावजूद देश भर में इनफील्ड बाइक पर यात्रा कर सकती है तो हम किसी से कम थोड़ी है। 

21 दिन में 5280 किमी दूरी तय करेंगी महिला राइडर्स
----------
सीमा सुरक्षा बल(BSF) की 36 महिला बाइकर्स महिला सशक्तिकरण का सन्देश फैलाने के उद्देश्य से 21 दिवसीय 'सीमा भवानी शौर्य अभियान सशक्तिकरण राइड-2022' का 8 मार्च को अंतराष्ट्रीय महिला दिवस पर दिल्ली के इंडिया गेट से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया था। नई दिल्ली से कन्याकुमारी तक कुल 5280 किमी का क्रॉस कंट्री रोड़ अभियान 21 दिन में पूरा होगा। यह अभियान 28 मार्च को चेन्नई में समाप्त होगा। इस दौरान महिला राइडर्स दिल्ली,चंडीगढ़, अमृतसर, अबोहर, हनुमानगढ़, बीकानेर, जयपुर, उदयपुर, गांधीनगर, भरूच, नासिक, पुणे, सोलापुर, हैदराबाद, अनन्तपुर, बेंगलुरु, सेलम, मदुरै और कन्याकुमारी जैसे प्रमुख शहरों के माध्यम से कुल 5280 किमी यात्रा की जाएगी। आज ये हनुमानगढ़ से बीकानेर की तरफ रवाना हुए।

रॉयल इनफील्ड शोरूम में हुआ स्वागत
----–------------
हनुमानगढ़ से सभी 36 महिला बाइक राइडर्स कोहला स्थित रॉयल इनफील्ड शोरूम पहुंचे। वहां पर सभी महिला राइडर्स को चाय,नाश्ता, ज्यूस व ठण्डा पिलाकर उनका भव्य स्वागत किया गया। वहीं सभी 36 इनफील्ड बाइकों का स्वास्थ्य चेकअप भी शोरूम द्वारा निःशुल्क किया गया। जिन इनफील्ड बाइक में कोई दिक्कत दिखी उसके स्वास्थ्य परीक्षण के बाद उसकी सर्विस करते हुए निःशुल्क सहयोग किया गया। पीआरओ सुरेश बिश्नोई ने जानकारी देते हुए बताया कि ये हमारे शहर के लिए शौभाग्य की बात है कि बीएसएफ की महिला जवानों के हौंसले का स्वागत करने का मौका मिला। पीआरओ आगे बोले कि पुरुष प्रधान समाज की सोच को बढ़ावा देने वाले व्यक्तियों के लिए ये एक बड़ी सीख है।

कंटेंट- कुलदीप शर्मा

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे