Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India आबकारी विभाग पर बेअदबी करने का आरोप,सिक्ख समाज के पाठी की दाढ़ी खींचने व पगड़ी उतारने का आरोप,माफी न मांगने पर अर्धनग्न होकर प्रदर्शन करने की चेतावनी - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 24 May 2022

आबकारी विभाग पर बेअदबी करने का आरोप,सिक्ख समाज के पाठी की दाढ़ी खींचने व पगड़ी उतारने का आरोप,माफी न मांगने पर अर्धनग्न होकर प्रदर्शन करने की चेतावनी

हनुमानगढ़। एकनूर खालसा फौज के पदाधिकारियों ने मंगलवार को जंक्शन के एक होटल में प्रेस वार्ता आयोजित कर आबकारी टीम पर बेअदबी के आरोप लगाए है। एक नूर खालसा के फ़ौज के प्रदेश प्रवक्ता कुलदीप सिंह हनुमानगढ़ ने बताया कि आबकारी विभाग की टीम ने सुरेवाला गांव में छापेमारी के दौरान गलती से गुरसिख हुए ओम सिंह के घर में घुस गए। उस समय ओम सिंह पाठ कर रहा था आबकारी विभाग की टीम ओम सिंह को जबरदस्ती उठाकर बाहर लाये दाड़ी खींची ओर पगड़ी की बेअदबी करते हुए चौकी में ले गए। 

धार्मिक चिन्ह उतरवाकर हथकड़ी लगा दी विरोध करने पर मुकदमे में डालने की धमकी दी। कुलदीप सिंह ने बताया कि आबकारी विभाग की उक्त कार्यप्रणाली से सिख समाज की भावनाएं आहत हुई है। उन्होंने कहा कि हमारी जिला पुलिस अधीक्षक से मांग है कि ओम सिंह पर दर्ज किए गए झूठे मुकदमे को निरस्त किया जाए और सिक्ख कोम की भावनाएं आहत करने वाले आबकारी विभाग के कर्मी माफी मांगे। प्रेस वार्ता में एक नूर खालसा के प्रदेश अध्यक्ष निरवेल सिंह ने चेतावनी देते हुए कहा कि 5 दिवस में मांगे पुरी न होने पर जंक्शन स्थित भगत सिह चोंक पर अर्धनग्न होकर प्रदर्शन करते हुए बाजार बंद करवाएंगे। 

दरअसल संगरिया आबकारी टीम ने सुरेवाला चौकी पुलिस को साथ लेकर हथकड़ शराब के खिलाफ कार्रवाई सुरेवाला गांव के वार्ड 15 में कार्रवाई की थी। कार्रवाई के दौरान आबकारी विभाग ने मारपीट करने व राजकार्य में बाधा डालने का मुकदमा दर्ज करवाया था तो वहीं सुरेवाला ग्रामीणों ने थाने के आगे धरना देकर कार्रवाई को गलत बताते हुए आबकारी विभाग टीम पर बेअदबी,झूठे मुकदमे में फंसाने और मारपीट का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करवाया था। 

प्रेस वार्ता में जिलाध्यक्ष गुरजंट सिंह ने पिछले दिनों संत जरनैल सिंह भिंडरावाला की फ़ोटो लगाने पर किसी मनचले की शिकायत पर श्रीगंगानगर थाने में तेजेंद्रपाल सिंह टिम्मा के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर पर भी विरोध जताया गया। प्रेस वार्ता में एक नूर खालसा फ़ौज के प्रदेश अध्यक्ष नीरवैल सिंह, जिला अध्यक्ष गुरजंट सिंह धोलिपाल,जरनैल सिंह मानकसर मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे