Advertisement

Advertisement

शुद्ध के लिए युद्ध अभियान को सफल बनाने के लिए मिशन मोड में काम करना होगा- मुख्य सचिव

 शुद्ध के लिए युद्ध अभियान को सफल बनाने के लिए मिशन मोड में काम करना होगा- मुख्य सचिव


हनुमानगढ़/जयपुर,। मुख्य सचिव श्रीमती उषा शर्मा ने कहा है कि ’’ शुद्ध के लिए युद्ध अभियान’’ को सफल बनाने के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को मिशन मोड में काम करना होगा ताकि अभियान को प्रभावी तौर पर लागू किया जा सके और आमजन को शुद्ध खाद्य पदार्थ पूरी मात्रा में प्राप्त हो सकें।

श्रीमती शर्मा बुधवार को यहां शासन सचिवालय में आगामी महीनों में शुरू होने वाले ’’ शुद्ध के लिए युद्ध अभियान’’ की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रही थी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत की मंशा है कि इस अभियान को पूर्णतया गंभीरता से लें तथा इसे सफल बनाने के लिए प्रत्येक विभाग अपनी सक्रिय भूमिका निभाएं। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि इस अभियान को कुछ माह के बजाए स्थायी प्रक्रिया के तौर पर अपनाना चाहिए। साथ ही इसकी पूरी मॉनिटरिंग भी सुनिश्चित की जाए।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि आमजन में इस अभियान के प्रति जागरुकता फैलाने के लिए इसका पूरा प्रचार प्रसार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि अभियान में नशे की दुष्प्रवृति की रोकथाम के लिए भी प्रयास किया जाना चाहिए उन्होंने इस संबंध में विभागीय अधिकारियों से कहा कि नशे की प्रवृति पर रोकथाम के लिए एक फिल्म बनाकर उसे प्रत्येक कॉलेज तथा स्कूल मे दिखानी चाहिए जिससे युवा नशे की दुष्प्रवृति से बच सकें।

बैठक में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के सचिव डॉ. पृथ्वीराज ने पूरे अभियान की रूपरेखा, कमिश्नरेट की संरचना सहित अभियान की तैयारियों की जानकारी प्रस्तुत की। बैठक में अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह श्री अभय कुमार सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारी तथा विभागीय अधिकारी भी मौजूद थे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement