Advertisement

Advertisement

तीन जुलाई को गंगानगर में होगी पीटीईटी-2022 परीक्षा

 तीन जुलाई को गंगानगर में होगी पीटीईटी-2022 परीक्षा

श्रीगंगानगर,। पीटीईटी-2022 परीक्षा का आयोजन गंगानगर में 3 जुलाई को होगा। 26 परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित होने वाली परीक्षा के सफल संचालन हेतु जिला कलक्टर श्रीमती रूक्मणि रियार सिहाग की अध्यक्षता में गठित जिला स्तरीय परीक्षा संचालन समिति की बैठक बुधवार सुबह कलेक्ट्रट सभागार में हुई।
इसमें परीक्षा के सफल संचालन के लिये निर्देश देते हुए जिला कलकटर ने कहा कि संबंधित विभाग आवश्यक तैयारियां पूर्ण कर लेवें। परीक्षार्थियों के आने और जाने की व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जायें। जिला स्तरीय परीक्षा संचालन समिति के सदस्य सचिव और राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्राचार्य श्री बलवंत सिंह रतन ने बताया कि 3 जुलाई रविवार को सुबह 11.30 बजे से लेकर दोपहर 2.30 बजे तक जिला मुख्यालय के 26 परीक्षा केन्द्रों (5 राजकीय व 21 निजी ) पर पीटीईटी परीक्षा 2022 होगी। इसमें 12090 परीक्षार्थी शामिल होंगे। प्रश्न पत्रा जिला कोष कार्यालय में रखवाये जायेंगे। प्रत्येक परीक्षा केन्द्र पर एक-एक महिला-पुरूष कांस्टेबल और एक-एक महिला-पुरूष स्वास्थ्य कर्मी तैनात रहेंगे। सभी परीक्षा केन्द्रों पर निगरानी के लिये सुपरवाईजर्स की नियुक्ति कर दी गई है। 6 परीक्षा केन्द्रों पर एक उड़नदस्ते का भी गठन किया गया है और सभी परीक्षा केन्द्रों की वीडियोग्राफी करवाई जायेगी।
इस अवसर पर राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा 28 व 29 जून 2022 को आयोजित प्रयोगशाला सहायक (विज्ञान) परीक्षा के आयोजन पर भी चर्चा करते हुए जिला कलक्टर ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक तैयारियां सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। यह परीक्षा 28 व 29 जून को दो पारियों में होगी। पहली पारी सुबह 10 से 12 तथा दूसरी 2.30 से 4.30 बजे तक चलेगी। 28 जून को 31 परीक्षा केन्द्रों पर 12415 और 29 जून को 41 परीक्षा केन्द्रों पर 14814 परीक्षार्थी शामिल होंगे।
बैठक में एडीएम प्रशासन डॉ. हरीतिमा, सीईओ जिला परिषद श्री मुहम्मद जुनैद, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी श्री हंसराज यादव, श्री ओमप्रकाश चौधरी, श्री पी.सी.मिढढा, श्री विश्वास गोदारा सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement