Advertisement

Advertisement

केन्द्रीय मंत्री श्री नितिन गडकरी श्रीगंगानगर जिले में करेंगे 753 करोड़ रूपए की सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास

 केन्द्रीय मंत्री श्री नितिन गडकरी श्रीगंगानगर जिले में करेंगे 753 करोड़ रूपए की सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास


श्रीगंगानगर, । केन्द्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी लगभग 753 करोड़ रूपए की सड़क परियोजनाओं का वर्चुअल माध्यम से 27 जून 2022 सोमवार को शिलान्यास करेंगे। कार्यक्रम सूरतगढ़ में प्रातः 11 बजे शुरू होगा, जिसमें लोकसभा सांसद श्री निहाल चन्द, सूरतगढ़ विधायक श्री रामप्रताप कासनिया समेत अन्य पदाधिकारी, विभागों के अधिकारी व आमजन उपस्थित रहेंगे। केन्द्रीय मंत्री श्री नितिन गडकरी वर्चुअल माध्यम से इन परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इन परियोजनाओं की स्वीकृति को लेकर लोकसभा सांसद श्री निहाल चन्द लम्बे समय से प्रयासरत थे और अब जल्द ही इन परियोजनाओं का निर्माण कार्य शुरू होकर क्षेत्र वालों को एक बड़ी सौगात मिलेगी।    
 सांसद श्री निहालचंद ने बताया कि इन परियोजनाओं के अंतर्गत श्रीगंगानगर जिले के सूरतगढ़ में 26.61 करोड़ रूपए की लागत से राष्ट्रीय राजमार्ग-62 (पुराना राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-15) के बीकानेर-सूरतगढ़ खंड में आर.ई. दीवार के साथ दोनों तरफ के एप्रोच सड़क सहित इंदिरा सर्किल पर 1.066 किलोमीटर की लम्बाई के 4 लेन फ्लाईओवर का निर्माण किया जाएगा और 56.20 करोड़ रूपए की लागत से राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 62 (पुराना राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-15) के सूरतगढ़-श्रीगंगानगर खंड के किमी 173.0 से 250/900 तक लगभग 77.90 किमी. मार्ग को सुदृढ़ किया जाएगा।
उन्होने बताया कि एक अन्य परियोजना में श्रीगंगानगर से रायसिंहनगर तक एनएच-911 पर लगभग 670.38 करोड़ रूपए की लागत से पेव शोल्डर के साथ दो लेन राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण किया जाएगा, जिसकी लंबाई 102.076 किलोमीटर रहेगी। इस सड़क को श्रीगंगानगर, श्रीकरणपुर, गजसिंहपुर व रायसिंहनगर में कुल 41.524 किमी. के बाईपास के रूप में बनाया जाएगा, जिससे यातायात सुगम होगा और लोकल ग्रामीणों को भी परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा।
 उन्होने बताया कि सीमावर्ती जिले में सुगम यातायात और सामरिक दृष्टि को ध्यान में रखते हुए इन परियोजनाओं का अत्याधिक महत्व है, जहाँ एक ओर इस सड़क के निर्माण से 4 मंडियों समेत क्षेत्रवासियों को आवागमन के लिए भी बहुत सुविधा होगी, वहीँ दूसरी ओर सूरतगढ़ में फ्लाईओवर बनने से यातायात वालो को सुगमता होगी और स्थानीय निवासियों को भी दुर्घटनाओं और रोजमर्रा की परेशानियों से निजात मिलेगी। आने वाले समय में ये सभी परियोजनाएं जिले के तेजी से विकास में बहुत सहायक सिद्ध होगी

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement