Advertisement

Advertisement

जिला रैंकिंग को बेहतर बनाने के लिए निरंतर प्रयासरत रहें अधिकारी

 जिला रैंकिंग को बेहतर बनाने के लिए निरंतर प्रयासरत रहें अधिकारी


जिला निष्पादन समिति की बैठक आयोजित
श्रीगंगानगर, । स्कूल शिक्षा विभाग एवं समग्र शिक्षा अभियान के अंतर्गत संचालित होने वाली योजनाओं एवं कार्यक्रमों के क्रियान्वयन तथा पर्यवेक्षण हेतु जिला निष्पादक समिति की बैठक बुधवार सुबह जिला कलक्टर श्रीमती रुक्मणि रियार सिहाग की अध्यक्षता में हुई। बैठक में जिला कलक्टर ने निर्धारित बिंदुओं पर जिले की मौजूदा प्रथम रैंकिंग को बनाए रखने के लिए शिक्षा विभाग के अधिकारियों से निरन्तर प्रयास करने की आवश्यकता जताई।
जिला कलक्टर ने नाबार्ड योजना के द्वितीय और तृतीय चरण में स्वीकृत कार्यों एवं वित्तीय कार्यों पर चर्चा करते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान पीएबी, पीएमजेवीके (एमएसडीपी), डीएमएफटी, मुख्यमंत्री जन सहभागिता योजना, मुख्यमंत्री मदरसा आधुनिकीकरण सहित अन्य योजनाओं पर भी चर्चा हुई। बैठक में जिला कलक्टर ने ब्लॉक लेवल अधिकारियों को मिशन ज्ञान की ट्रेनिंग में बुलाने के निर्देश देते हुए कहा कि सभी के समग्र प्रयासों से ही जिले की रैंकिंग सुधरकर प्रथम आई है। इसलिए रैंकिंग को बरकरार रखने के लिए सभी अधिकारी मिलकर प्रयास करें।
इस अवसर पर सिविल कार्य, जिला रैंकिंग, आईसीटी लैब, एसएमसी- एसडीएमसी, पेन कार्ड रजिस्ट्रेशन, स्वामी विवेकानंद मॉडल स्कूल, डीसीआईपी-लर्न गंगानगर और प्रवेश उत्सव पर भी चर्चा करते हुए जिला कलक्टर ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
इस अवसर पर जिला परिषद के सीईओ श्री मुहम्मद जुनैद, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी श्री हंसराज यादव, श्री अरविंदर सिंह, श्री बृजेश कांत शर्मा सहित अन्य मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement