Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India रेलवे स्टेशनों पर भी हुआ लाभार्थियों के साथ प्रधानमंत्री की बातचीत का प्रसारण - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Wednesday, 1 June 2022

रेलवे स्टेशनों पर भी हुआ लाभार्थियों के साथ प्रधानमंत्री की बातचीत का प्रसारण

 रेलवे स्टेशनों पर भी हुआ लाभार्थियों के साथ प्रधानमंत्री की बातचीत का प्रसारण


उत्तर रेलवे व उत्तर पश्चिम रेलवे ने किये रेलवे स्टेशनों पर की प्रसारण की व्यवस्था
श्रीगंगानगर,। भारत आजादी के बाद के राष्ट्र के रूप में भारत की विकास यात्रा को मनाने के लिए आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है, माननीय प्रधान मंत्री ने मंगलवार को शिमला से राष्ट्र के नाम संबोधन में गरीब कल्याण सम्मेलन में विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों के साथ बातचीत की। उत्तर रेलवे व उत्तर पश्चिम रेलवे ने रेलवे स्टेशनों और विभिन्न कार्यालयों में प्रसारण/प्रसारण की व्यवस्था करके कार्यक्रम में भाग लिया।
 उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी श्री दीपक कुमार ने बताया कि उत्तर रलवेे के द्वारा विभिन्न स्थानों पर लाभार्थियों की सभा की सुविधा प्रदान की गई। स्थानों पर योजनाओं और उनकी उपलब्धियों पर प्रकाश डालने वाली फिल्मों की प्रदर्शनी भी लगाई गई। उत्तरी राज्यों के लाभार्थियों के लाभ के लिए वृत्तचित्र हिंदी, अंग्रेजी, पंजाबी और कश्मीरी में खेले गए।
 महाप्रबंधक श्री आशुतोष गंगल, एनआरए प्रमुख विभागों के प्रमुख और एनआर के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बड़ौदा हाउस, नई दिल्ली में मुख्यालय कार्यालय में माननीय प्रधान मंत्री के कार्यक्रम का प्रसारण देखा गया। पूरे उत्तर रलवेे के 33 रेलवे स्टेशनों पर वीडियो प्रसारण की व्यवस्था की गई थी। ऑडियो प्रसारण 35 स्टेशनों पर किया गया। भाषण का सीधा प्रसारण दिल्ली, फिरोजपुर, अंबाला, लखनऊ और मुरादाबाद के पांच मंडल कार्यालयों में भी किया गया। मंडल रेल प्रबंधकों ने मंडल के अधिकारियों के साथ अपने-अपने मंडल मुख्यालय में प्रसारण देखा। पांच कार्यशालाओं के मुख्य कार्यशाला प्रबंधकों और कर्मचारियों ने भी प्रसारण देखा। विभिन्न स्थानों पर मौजूद लगभग 1,18,000 लोगों ने कार्यक्रम को देखा। उन्होने बताया कि इसी प्रकार उत्तर पश्चिम रेलवे में भी लगभग सभी रेलवे स्टेशन पर प्रधानमंत्री के लाभार्थियों के साथ हुए संवाद के आडियो व वीडियो प्रसारण किये गये।
उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशिकिरण ने बताया कि उत्तर पश्चिम रेलवे के 4 मंडलों अजमेर, जयपुर, जोधपुर व बीकानेर के 62 रेलवे स्टेशन ऑडियो वीडियो के जरिये शिमला से जुड़े रहे। इस कार्यक्रम के लिये बड़ी स्क्रीन लगाये गये थे

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे