Advertisement

Advertisement

जिला जल एवं स्वच्छता मिशन की बैठक में जल योजनाओं के कार्य की समीक्षा

 जिला जल एवं स्वच्छता मिशन की बैठक में जल जीवन मिशन पर चर्चा


 जिला जल एवं स्वच्छता मिशन की बैठक में जल योजनाओं के कार्य की समीक्षा
श्रीगंगानग,। जिला जल एवं स्वच्छता मिशन की बैठक सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला कलक्टर श्रीमती रुक्मणि रियार सिहाग की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।
 बैठक की शुरूआत करते हुए जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षण अभियंता श्री पी.सी. मिढ़ा ने जल जीवन मिशन की प्रगति के बारे में अवगत कराया एवं जल जीवन मिशन की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की। उन्होंने अवगत कराया कि श्रीगंगानगर जिले में 2439 गांवों के लिए 673 योजनाओं की स्वीकृतियां प्राप्त हुई है। इनमें से 2338 गांवों के लिए 647 योजनाओं के लिए निविदाएं आमंत्रित की जा चुकी है। इनमें से 1985 गांवों के लिए 556 योजनाओं के कार्य आदेश भी जारी हो चुके हैं। वर्तमान में 1961 गांवों के लिए 550 योजनाओं पर 642 करोड़ रूपए के कार्य प्रगति पर हैं। उन्होंने अवगत कराया कि जल जीवन मिशन के तहत योजनाओं के विकास के लिए 14 करोड़ रूपयें का अंशदान प्राप्त किया जाना है, इनमें से अब तक 68 लाख रूपयें का अंशदान प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि जिला परिषद के माध्यम से ब्लॉक एवं ग्राम विकास अधिकारियों को जागरुक किया जाए तो अंशदान प्राप्ति के लक्ष्य शीघ्र पूरे हो सकते हैं। इस संबंध में अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री वैभव अरोड़ा ने कहा कि ग्राम पंचायत से अंशदान प्राप्ति के लिए विभाग के साथ मिलकर प्रयास किए जाएंगे।
 अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन श्रीमती हरीतिमा ने जल जीवन मिशन के तहत लक्ष्यों के अनुरूप कार्य करने की बात कही। उन्होंने विभिन्न योजनाओं के प्रगतिरत कार्यों के बारे में भी जानकारी ली।
बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी श्री गिरधारी लाल महेरड़ा, जोधपुर विद्युत वितरण निगम के अधीक्षण अभियंता श्री वसीम इकबाल परिहार, सहायक सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी श्री रामकुमार पुरोहित, अधीक्षण अभियंता श्री पी.सी. मिढ़ा सहित अधिशासी अभियंता एवं तकनीकी सहायक प्रथम श्री मोहनलाल अरोड़ा, अधिशासी अभियंता श्री अशोक कुमार जोधा, सहायक अभियंता श्री जसराम, जिला आईईसी कंसलटेंट श्री श्रवण पारीक व क्रियान्वयन सहयोग एजेन्सी के श्री सृजन अग्रवाल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारीगण मौजूद थे

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement