Advertisement

Advertisement

रेल राज्यमंत्री रावसाहेब दादाराव पाटिल दानवे ने अनूपगढ-बठिण्डा स्पेशल रेलसेवा को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये झंडी दिखा रवाना किया

 रेल राज्यमंत्री रावसाहेब दादाराव पाटिल दानवे ने अनूपगढ-बठिण्डा स्पेशल रेलसेवा को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये झंडी दिखा रवाना किया

आज से नियमित चलेगी ट्रैन


श्रीगंगानगर,। रेल, कोयला एवं खान राज्य मंत्री श्री रावसाहेब दादाराव पाटिल दानवे एवं संसदीय कार्य एवं संस्कृति राज्य मंत्री श्री अर्जुन राम मेघवाल ने बुधवार को अनूपगढ-बठिण्डा स्पेशल रेलसेवा का पुनः संचालन एवं बठिण्डा-सिरसा स्पेशल नई रेलसेवा को नई दिल्ली से वीडियों कॉन्फेसिंग के माध्यम से हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।
 इस अवसर पर श्री रावसाहेब दादाराव पाटिल दानवे ने अपने सम्बोधन में कोरोना संक्रमण के कारण बन्द रेलसेवा के पुनः संचालन एवं नई रेलसेवा के लिए क्षेत्रवासियों को बधाई दी। अनूपगढ-बठिण्डा रेलसेवा के प्रारम्भ होने से इस क्षेत्र के निवासियों को लाभ होने के साथ-साथ सैनिकों एवं किसानों को भी लाभ पहुॅचेगा और इस क्षेत्र के विकास के अवसर बढने के साथ-साथ रोजगार भी मिलेगा। विगत आठ वर्षाे में सरकार के सुशासन के बहुत सारे कार्य किये है, जिनका लाभ गरीब लोगों को मिल रहा है। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में यह सरकार गरीबों के कल्याण के लिए कार्य कर रही है, जिसमें मुफ्त अनाज वितरण, शौचालय की सुविधा, किसानों को नगद राशि तथा निःशुल्क वैक्सीनेशन के कार्य सम्मिलित है। अनूपगढ-बीकानेर नई रेल लाईन के बारे में आश्वस्त करते हुए कहा कि जल्द से जल्द इस लाईन का सर्वे किया जायेगा तथा 2023 तक सभी ब्रॉडगेज लाइनों को विद्युतीकरण पूरा किया जायेगा तथा इस वर्ष 400 वन्दे भारत ट्रेनों के संचालन का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने अर्जुन राम मेघवाल को आश्वस्त किया कि उनके क्षेत्र में रेल संबंधी सभी कार्य प्राथमिकता के साथ पूरे करने का प्रयास करूंगा।
 इस अवसर पर श्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि आज बेहद ही खुशी का दिन है, जो सीमावर्ती शहर अनूपगढ से बठिण्डा के लिए रेलसेवा का संचालन पुनः प्रारम्भ हुआ है। यह सीमावर्ती शहर होने के नाते बहुत ही महत्वपूर्ण है। उन्होने बताया कि भारतमाला प्रोजेक्ट की तरह रेल का विकास भी किया जायेगा। उन्होने अनूपगढ से बीकानेर वाया घडसाना, रावला, छत्रगढ, मोतीगढ होते हुए नई रेेलसेवा के निर्माण की मांग रखते हुए बताया कि अनूपगढ में वांशिग लाइन निर्माण का सर्वे किया जा चुका है, इससे इस क्षेत्र में रेलों के संचालन की सुविधा में वृद्धि होगी। उन्होने तिलकब्रिज-सिरसा रेलसेवा के बीकानेर तक विस्तार सहित अन्य रेलसेवाओं के संचालन की मांग रखी।
उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक श्री विजय शर्मा ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि अनूपगढ़ क्षेत्र सीमा से लगा होने के कारण इसका सामरिक महत्व भी बढ़ जाता है। रेलवे इन क्षेत्रों में अधिकाधिक रेल सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिये प्रयासरत है। उन्होने बताया कि अनूपगढ़ से बठिण्डा के लिये स्पेशल रेलसेवा का संचालन पुनः प्रारम्भ किया जा रहा है। अनूपगढ स्टेशन पर अनूपगढ नगर पालिका अध्यक्ष सुश्री प्रियंका बैलान व अन्य गणमान्य अतिथिगण उपस्थिति थे।
 उन्होने बताया कि नियमित रेलसेवा के तहत गाड़ी संख्या 04771 बठिण्डा-अनूपगढ़ स्पेशल रेलसेवा 9 जून 2022 से प्रतिदिन बठिण्डा से 06.40 बजे रवाना होकर 11.55 बजे अनूपगढ़ पहुंचेगी इसी प्रकार गाड़ी संख्या 04772 अनूपगढ़-बठिण्डा स्पेशल रेलसेवा 9 जून 2022 से प्रतिदिन अनूपगढ़ से 12.15 बजे रवाना होकर 17.20 बजे बठिण्डा पहुंचेगी। उन्होने बताया कि गाड़ी संख्या 04783 बठिण्डा-सिरसा स्पेशल रेलसेवा 8 जून 2022 से प्रतिदिन बठिण्डा से 19.10 बजे रवाना होकर 21.30 बजे सिरसा पहुंचेगी। इसी प्रकार गाड़ी संख्या 04784 सिरसा-बठिण्डा स्पेशल रेलसेवा 9 जून 2022 से प्रतिदिन सिरसा से 07.50 बजे रवाना होकर 10.00 बजे बठिण्डा पहुंचेगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement