Advertisement

Advertisement

धौलीपाली सीएचसी का जिला कलेक्टर ने किया निरीक्षण, भर्ती मरीजों ने की अस्पताल स्टॉफ की प्रशंसा

 धौलीपाली सीएचसी का जिला कलेक्टर ने किया निरीक्षण, भर्ती मरीजों ने की अस्पताल स्टॉफ की प्रशंसा 


4 करोड़ की लागत से बन रही सीएचसी की नई बिल्डिंग का भी किया निरीक्षण, सीमेंट का सैंपल लेने के दिए निर्देश

हनुमानगढ़, । जिला कलेक्टर श्री नथमल डिडेल ने बुधवार को धौलीपाल सीएचसी का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होने ओपीडी, आईपीडी, वैक्सीनेशन, डिलीवरी इत्यादि का निरीक्षण किया। श्री डिडेल ने सीएचसी में भर्ती चार मरीजों से बातचीत कर चिकित्सा सेवा को लेकर संतुष्टि का स्तर जाना तो भर्ती सभी मरीजों ने स्टॉफ की प्रशंसा की। डिलीवरी का एक केस रात को 2 बजे आने के बावजूद स्टॉफ द्वारा अच्छे से हैंडल करने पर मरीज के परिजनों ने खुशी जताई। 

श्री डिडेल ने अस्पताल में भर्ती मरीजों की चिरंजीवी योजना के अंतर्गत भर्ती होने को लेकर भी तस्दीक किया। सभी मरीज चिरंजीवी योजना अंतर्गत भर्ती पाए गए। इस दौरान सीएचसी इंचार्ज डॉ अरविंद ने बताया कि सीएचसी की ओपीडी करीब 130 से 150 रहती है। बुधवार को यह 130 थी। वहीं रात को भी स्टॉफ उपलब्ध होने के चलते लोगों को चिकित्सा की बड़ी सुविधा मिलती है। जिला कलेक्टर ने चिरंजीवी योजना से वंचित गांव के लोगों को मोटिवेट कर इस योजना में जोड़ने को लेकर प्रेरित करने को कहा।

निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर ने सीएचसी के साथ में ही करीब 4 करोड़ की लागत से बन रही नई बिल्डिंग का भी निरीक्षण किया।  श्री डिडेल ने कहा कि बिल्डिंग का फर्स्ट फ्लोर मजबूत बनाया जाए ताकि भविष्य में दूसरे व तीसरे फ्लोर का निर्माण भी करवाना पड़े तो दिक्कत ना आए। इस दौरान जिला कलेक्टर ने काम में ली जा रही सीमेंट का सैंपल करवाने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान सीएचसी इंचार्ज डॉ अरविंद के अलावा डॉ विजय पाल, धौलीपाल सरपंच श्री महावीर मूंड, जिला परिषद के पूर्व सदस्य श्री कुलदीन नैण इत्यादि उपस्थित रहे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement