Advertisement

Advertisement

सीबीएसई दसवीं बोर्ड में एनपीएस की रूहानी राजस्थान टॉपर,500 में से 495 अंक किए हासिल, एनपीएस का सीबीएसई बारहवीं का रिजल्ट भी रहा शानदार



हनुमानगढ़। केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने शुक्रवार को 10वीं और 12वीं का रिजल्ट (result) घोषित कर दिया। जंक्शन स्थित नेशनल पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल (NPS School Hanumangarh) का सीबीएसई का परीक्षा परिणाम शानदार रहा। स्कूल की छात्रा रूहानी अरोड़ा (Ruhani Arora Rajasthan Topper) दसवीं सीबीएसई में राजस्थान टॉपर रही। उसने 99 प्रतिशत अंक हासिल किए। इसके अलावा एनपीएस (NPS)  का सीबीएसई 12वीं का रिजल्ट भी उत्कृष्ट रहा। स्कूल के 11 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल कर विद्यालय का नाम रोशन किया। 12वीं विज्ञान वर्ग में मान्या गुप्ता ने 95.6 प्रतिशत, राहुल ने 94.6 प्रतिशत, मयंक अग्रवाल ने 93.2 प्रतिशत, आर्यन सैनी ने 92.2 प्रतिशत, मनीषा चौधरी व पूजा बिश्नोई ने क्रमश: 92-92 प्रतिशत, प्रियंका तोमर ने 90.8 प्रतिशत, वाणिज्य वर्ग में सुमित जाखड़ ने 92.2 प्रतिशत अंक, कला वर्ग में गुनगुन गोयल ने 93.6 प्रतिशत, प्रगति अग्रवाल ने 93 प्रतिशत, मनमीत कौर ने 92.6 प्रतिशत, रेणु ने 91 प्रतिशत, लिशा ने 90.4 प्रतिशत अंक हासिल कर विद्यालय को गौरवान्ति किया। कक्षा दसवीं की छात्रा रूहानी अरोड़ा (Ruhani Arora) ने 500 में से 495 अंक हासिल कर प्रदेश में टॉप किया। 

रूहानी अरोड़ा की दादी आर नागपाल पूर्व में नेशनल पब्लिक स्कूल की मुख्य सलाहकार रह चुकी हैं। शुक्रवार को रिजल्ट घोषित होने के बाद विद्यालय परिसर में स्टाफ ने मिठाई बांटकर खुशी का इजहार किया। उधर, रूहानी के सेक्टर 6 स्थित घर में भी उसके माता-पिता सहित परिवार के सदस्यों को बधाई देने वालों का तांता लग गया। एक-दूसरे को मिठाई बांटी गई। स्कूल प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में बच्चों के साथ उनके अभिभावकों का माला पहनाकर अभिनंदन किया गया। इस दौरान स्कूल निदेशक अजय गर्ग व प्रिंसिपल जसविन्द्र सोढी ने बच्चों के साथ उनके अभिभावकों को बधाई देते हुए कहा कि यह सब टीम वर्क के रूप में कार्य करने की बदौलत ही हो पाया है।

 उन्होंने बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि उम्मीद है कि भविष्य में नेशनल पब्लिक स्कूल इसी तरह बुलंदियों को छूता रहेगा। इस मौके पर ज्योति रामचंदानी, रीतू शर्मा, पूनम अरोड़ा, अलका गेरा, सर्वजीत सिंह, कुसुम शर्मा, सर्वप्रीत कौर, मनीसिंह, कल्याण सिंह, शीला भादू, सुनीता आदि ने शानदार प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए उनकी हौसला अफजाई की।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement