Advertisement

Advertisement

टास्क फोर्स की बैठक में कलक्टर ने दिये टीकाकरण में तेजी लाने के निर्देश

 टास्क फोर्स की बैठक में कलक्टर ने दिये टीकाकरण में तेजी लाने के निर्देश


श्रीगंगानगर, । जिला कलक्टर श्रीमती रूक्मणि रियार सिहाग की अध्यक्षता में सोमवार सुबह कोविड वैक्सीनेशन हेतु जिला टास्क फोर्स की समीक्षा बैठक हुई। बैठक में जिला कलक्टर ने स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग सहित अन्य संबंधित अधिकारियों से समन्वय बनाकर जिले में कोविड वैक्सीनेशन कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये।
बैठक में जिला कलक्टर ने अब तक हुए वैक्सीनेशन की समीक्षा करते हुए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वंचितों को चिन्हित कर जल्द से जल्द उन्हें वैक्सीनेट किया जाये। मेडिकल हेल्थ वर्कर्स, फ्रंटलाईन वर्कर्स, 15-17 और 12 से 14 आयु सहित सभी वर्गों में हुए टीकाकरण की समीक्षा करते हुए जिला कलक्टर ने कहा कि वंचितों के टीकाकरण में कोई लापरवाही न बरती जाये। उन्होंने कहा कि कच्ची बस्तियों, पिछड़े और ईंट भट्टा क्षेत्रों में वंचितों को चिन्हित करने के पश्चात शिविर लगाकर टीकाकरण करवाया जाये। स्वास्थ्य विभाग के उपखण्ड स्तरीय अधिकारियों से चर्चा करते हुए उन्होंने निर्देश दिये कि सभी बीसीएमओ अपने अधीनस्थ क्षेत्रों में वंचितों का शत-प्रतिशत टीकाकरण करवाना सुनिश्चित करें। इस कार्य में शिक्षा और आईसीडीएस के अधिकारी सहयोग करेंगे।
जिला कलक्टर ने कहा कि 31 अगस्त से पूर्व कोविशील्ड वैक्सीन का अधिकतम सदुपयोग सुनिश्चित करने के लिये सभी जिला और उपखण्ड स्तरीय अधिकारी गंभीरतापूर्वक कार्यवाही करंे। इसके लिये शिविर आयोजित करते हुए संबंधित क्षेत्रा तक जानकारी पहुंचाई जाये ताकि वंचित निर्धारित स्थान और समय पर पहंुचकर अपना टीकाकरण करवा सकें। उन्होंने निर्देश दिये कि जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ-साथ सभी उपखण्ड स्तर के अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में कोविड वैक्सीनेशन की गंभीरतापूर्वक समीक्षा करते हुए प्राप्त लक्ष्यों को शत-प्रतिशत पूरा करना सुनिश्चित करें। इस कार्य में किसी भी स्तर पर लापरवाही मिलने पर नियमानुसार कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।
बैठक में पीएमओ डॉ. बलदेव सिंह चौहान, डॉ. करण आर्य, आईसीडीएस की उपनिदेशक श्रीमती रीना छिम्पा, नगरपरिषद के आयुक्त श्री विश्वास गोदारा, सीडीईओ श्री हंसराज यादव, श्री अमरजीत सिंह सहित अन्य मौजूद रहे

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement