Advertisement

Advertisement

जल संसाधन विभाग के प्रमुख शासन सचिव से शुक्रवार को मिलेंगी गंगानगर जिला कलक्टर

 जल संसाधन विभाग के प्रमुख शासन सचिव से शुक्रवार को मिलेंगी गंगानगर जिला कलक्टर

-पंजाब से गंग कैनाल में निर्धारित मात्रा में सिंचाई पानी लेने पर होगी चर्चा
श्रीगंगानगर,। गंगानगर जिला कलक्टर श्रीमती रुकमणी रियार सिहाग शुक्रवार को जयपुर में जल संसाधन विभाग के प्रमुख शासन सचिव श्री आनंद कुमार से मुलाकात करेंगी। इस दौरान जिला कलक्टर द्वारा पंजाब से गंग कैनाल में निर्धारित मात्रा (2500 क्यूसेक) सिंचाई पानी उपलब्ध करवाने के मुद्दे पर प्रमुख सचिव से चर्चा की जाएगी।
 जल संसाधन वृत्त के अधीक्षण अभियंता श्री धीरज चावला ने बताया कि जिला कलक्टर शुक्रवार को जयपुर में प्रमुख शासन सचिव श्री आनंद कुमार से मुलाकात करेंगी। इस दौरान वे पंजाब से गंग कैनाल में निर्धारित मात्रा 2500 क्यूसेक पानी उपलब्ध करवाने के लिए चर्चा करेंगी। श्री चावला ने बताया कि पंजाब द्वारा गंग कैनाल में निर्धारित मात्रा के अनुरूप पानी नहीं दिया जा रहा है। 2500 क्यूसेक की जगह वर्तमान में 1700-1800 क्यूसेक पानी ही दिया जा रहा है। इसकी वजह से किसानों की पानी की बारियां प्रभावित हो रही हैं।
 उन्होंने बताया कि स्थानीय अधिकारियों द्वारा भी बार-बार इस संबंध में उच्च अधिकारियों को अवगत करवाते हुए पंजाब से पूरा पानी लेने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। इसी क्रम में जिला कलक्टर द्वारा शुक्रवार को व्यक्तिगत रूप से श्री आनंद कुमार से मिलकर इस संबंध में गंग कैनाल में पूरा पानी देने के लिए आग्रह किया जाएगा। जिला कलक्टर द्वारा इस संबंध में श्री आनंद कुमार और पंजाब के सिंचाई विभाग के अधिकारियों से भी बातचीत करवाई जानी प्रस्तावित है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement