Advertisement

Advertisement

PWD Hanumangarh कार्यालय परिसर में जिला कलेक्टर ने पौधा लगाकर की वृहद पौधरोपण की शुरुआत,जिला कलक्टर सहित अधिकारी रहे मौजूद,सभी सरकारी कार्यालयों पर पौधरोपण शुरू

हनुमानगढ़। जंक्शन (Hanumangarh Jn.) स्थित सार्वजनिक निर्माण विभाग कार्यालय परिसर में रविवार को वृहद पौधरोपण किया गया। पौधरोपण (Podha ropan) की शुरुआत जिला कलेक्टर नथमल डिडेल (District Collector Nathmal Didel) ने कदंब का पौधा लगाकर की। इस दौरान जोधपुर डिस्कॉम के अधीक्षण अभियंता मांगेराम बिश्नोई, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता गुरनाम सिंह, पीएचईडी के अधीक्षण अभियंता दिनेश कुकणा, सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी सुरेश बिश्नोई, जल संसाधन विभाग के अधिशाषी अभियंता सहीराम यादव, पीडब्ल्यूडी के अधिशाषी अभियंता अनिल अग्रवाल,मानव उत्थान सेवा समिति के लाधु सिंह भाटी, जिला परिषद से पदमेश सिहाग, सहायक अभियंता सुशीला सहारण, सचिन वधवा,राजूराम, कनिष्ठ अभियंता संदीप, सिकंदर, रामकुमार बेनीवाल, कौशल जोशी, धनंजय राजपुरोहित, हरपाल सिंह, सुरेन्द्र राहड़ इत्यादि स्टाफ ने भी पौधरोपण किया।  

इस अवसर पर जिला कलेक्टर ने कहा कि मानसून (Mansoon) के दौरान जिले भर में वृहद स्तर पर पौधरोपण किया जा रहा है। विभिन्न सरकारी कार्यालयों में भी पौधरोपण किया जा रहा है। साथ ही जिला, ब्लॉक व गांवों की मुख्य सड़कों के किनारे भी पौधरोपण किया जा रहा है। इसी कड़ी में रविवार (Sunday) को सार्वजनिक निर्माण विभाग कार्यालय परिसर में पौधरोपण किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में छायादार व फलदार पौधे लगाए गए। उनकी सार संभाल का जिम्मा भी विभाग के कार्मिकों ने लिया है। डिडेल ने कहा कि जिले में विभिन्न सामाजिक संगठनों (Sosial Organization) के द्वारा भी पौधरोपण किया जा रहा है। जिले में चंहुओर पौधरोपण से पर्यावरण संतुलन बनाए रखने में सहायता मिलेगी। 

पीडब्ल्यूडी (PWD Hanumangarh) के अधीक्षण अभियंता गुरनाम सिंह ने बताया कि जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में सार्वजनिक निर्माण विभाग कार्यालय परिसर में पौधरोपण की शुरुआत की गई। रविवार को कुल 70 फलदार, छायादार पौधे कार्यालय परिसर में लगाए गए। इन पौधों की सार संभाल का जिम्मा भी सार्वजनिक निर्माण विभाग के कार्मिकों ने लिया है। मानसून के दौरान पौधरोपण जारी रहेगा। उन्होने बताया कि जल्द ही पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में भी वृहद पौधरोपण किया जाएगा।     

गौरतलब है कि जिले भर के कार्यालयों में खाली जगहों पर पौधरोपण के निर्देश जिला कलेक्टर के द्वारा दिए गए थे। जिला कलेक्टर के निर्देशानुसार जिले भर में पौधरोपण का कार्य बड़े स्तर पर अभियान चला कर किया जा रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement