Advertisement

Advertisement

बीमित फसल में नुकसान होने पर प्रभावित किसान दर्ज करवायें अपना इन्टीमेशन

 प्रधानमंत्री फसल बीमा योजनान्तर्गत रबी 2022-23 हेतु

बीमित फसल में नुकसान होने पर प्रभावित किसान दर्ज करवायें अपना इन्टीमेशन
जिला कलक्टर ने जारी की अपील
श्रीगंगानगर। जिले में मौसम विभाग की एडवाईजरी एवं वर्तमान में मौसमीय परिस्थियों के मध्य नजर निर्मित परिसंचरण के कारण तेज हवाओं के साथ साथ चक्रवाती वर्षा, ओलावृष्टि एवं असामायिक वर्षा का दौर चल रहा है और इसके आगामी दिवसों में भी जारी रहने की सम्भावना है। इस संबंध में जिला प्रशासन की ओर से किसानों के लिए अपील जारी की गई है।
 जिला कलक्टर श्री सौरभ स्वामी ने बताया कि जिन किसानों ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजनान्तर्गत रबी 2022-23 में बोई गई फसलों का फसल बीमा करवा रखा है, वे किसान बीमित खड़ी फसल में स्थानिक आपदाओं एवं खेत में काटकर सुखाने के लिये रखी गई बीमित फसल में नुकसान होने पर प्रभावित किसान अपना इन्टीमेशन निम्न माध्यमों से दर्ज करवा सकते हैं।
 उन्होने बताया कि बीमित फसल को उक्त कारणों से नुकसान होने की दशा में घटना घटने के 72 घंटे में संबन्धित बीमा कम्पनी एसबीआई जनरल इन्श्योरेंश कम्पनी लि0 के टोल फ्री नम्बर 18002091111 पर सूचित करें। घटना घटने के 72 घंटे में प्रभावित किसान द्वारा क्रॉप इन्श्योरेंस ऐप्प द्वारा व्यक्तिगत आधार पर इंटीमेशन दर्ज करायें। जिन किसानों के पास एन्ड्रोयड मोबाईल नहीं हैंए वे अपने नजदीक के ई-मित्रा पर जाकर प्रधानमंत्री फसल बीमा पोर्टल के माध्यम से भी अपना इंटीमेशन दर्ज करवा सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement