Advertisement

Advertisement

रायसिंहनगर पंचायत समिति की 22 पीएस और 75 एनपी बनी चिरंजीवी ग्राम पंचायत

श्रीगंगानगर। जिला कलक्टर  सौरभ स्वामी, जिला परिषद के सीईओ  मोहम्मद जुनेद और रायसिंहनगर उपखंड अधिकारी सुश्री गुजन सिंह (आईएएस) के निर्देशन में 22 पीएस और 75 एनपी ग्राम पंचायत को चिरंजीवी पंचायत घोषित किया गया। इस कार्य सरपंच और कार्मिकों का विशेष योगदान रहा।

 उपखंड अधिकारी सुश्री गुजन सिंह ने बताया कि राज्य सरकार की फ्लैगशिप और जन कल्याणकारी योजना मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के अंतर्गत ग्राम वार वंचित परिवारों को योजना से जोड़ने के लिए शिविर का आयोजन ग्राम पंचायत 22 पीएस और 75 एनपी में किया गया। उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत 75 एनपी में 451 परिवार योजना में जुडने से वंचित थे। इनमें से मृतक 56, पलायन 67, सरकारी सेवा में 17, एनएफएसए 110 हैं। 182 परिवारों को चिरंजीवी से जोड़ा गया। इसके साथ ही 22 पीएस को चिरंजीवी घोषित किया गया। इसी तरह 22पीएस में वंचित परिवारों को चिरंजीवी से जोड़ते हुए ग्राम पंचायत को चिरंजीवी घोषित किया गया।
 उन्होंने बताया कि गिरदावर  यदुनन्दन के सुपरविजन में सरपंच  महेन्द्रपाल, हलका पटवारी मनोज कुमार, विश्वदीप बिश्नोई, गुरपिन्द्र कौर, अनिता, छिन्द्रपाल कौर, किरणा रानी और नवनीत कौर सहित  अन्य कार्मिकों के प्रयासों से वंचित परिवारों को चिरंजीवी योजना से जोड़ते हुए ग्राम पंचायत 75 एनपी पीएस को चिरंजीवी घोषित किया गया। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement