Advertisement

Advertisement

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विभिन्न योजनाओं के लाभान्वितों से किया सीधा संपर्क,राजस्थान दिवस के अवसर पर जिला स्तरीय लाभार्थी उत्सव का हुआ आयोजन



हनुमानगढ़। राजस्थान दिवस के शुभ अवसर पर आज गुरुवार को जंक्शन स्थित अग्रसेन भवन में लाभार्थी उत्सव का आयोजन किया गया। लाभार्थी उत्सव का वर्चुअल शुभारंभ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दोपहर 12 बजे किया । इस अवसर पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लाभार्थियों से संवाद किया। यह उत्सव 33 जिलों तथा 355 ब्लॉक में एक साथ संचालित हुआ जिसमे दो लाख से अधिक सम्मानित लाभार्थियों ने हिस्सा लिया।

जिले की सुखप्रीत कौर पत्नी थाना सिंह ने मुख्यमंत्री से बातचीत में बताया कि डिलिवरी के बाद बच्चा प्री मैच्योर था , बच्चे को क्रिटिकल केयर यूनिट में भर्ती किया गया, बच्चा 2 माह भर्ती रहा, जिस पर चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना अंतर्गत 4,90,000 रुपए की राशि का निशुल्क इलाज प्राप्त हुआ, बच्चा वर्तमान में स्वस्थ है । मुख्यमंत्री ने सुखप्रीत से बच्चे का हालचाल और नाम पूछा , और बच्चे को आशीर्वाद दिया । अन्य लाभार्थी राजेंद्र दास ने बताया कि किले की दीवार गिरने के कारण पिता की मौत के उपरांत 5 लाख दुर्घटना बीमा का भुगतान 2 माह के अंदर कर दिया गया, इसके लिए मुख्यमंत्री का आभार प्रकट किया । मुख्यमंत्री गहलोत ने पिता की मृत्यु पर संवेदनाएं प्रकट की, और कहा कि सरकार आपके साथ हमेशा खड़ी है । विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों ने मुख्यमंत्री का आभार प्रकट किया ।


इस अवसर पर उत्सव के जिला प्रभारी ओबीसी वित्त विकास आयोग अध्यक्ष पवन गोदारा ने बताया कि जनकल्याण के लिए समर्पित सरकार ने हर वर्ग के लिए योजनाएं बनाई है, जिसके माध्यम से वो लाभान्वित हो रहे है, इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए मुख्यमंत्री का आभार प्रकट किया। विधायक चौधरी विनोद कुमार ने अपने उद्बोधन में कहा कि आज रामनवमी का शुभ दिन है, लाभार्थियों से जननायक की बातचीत नई ऊर्जा का संचार करेगी । मुख्यमंत्री जी का जब भी मुंह खुलता है तो जनकल्याण की योजना ही निकलती है , पीढ़ियों से जो काम नहीं हो पा रहे थे वो अब साढ़े चार साल में हुए है। इस अवसर पर सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा फ्लैगशीप योजनाओं और सफलता की कहानियां बुकलेट का वितरण किया गया।  


कार्यक्रम में लाभार्थी उत्सव के जिला प्रभारी,ओबीसी वित्त विकास आयोग के अध्यक्ष पवन गोदारा, विधायक चौधरी विनोद कुमार, जिला प्रमुख कविता मेघवाल, नगर परिषद चेयरमैन गणेश राज बंसल, जिला कलेक्टर रुक्मणि रियार, एडीएम प्रतिभा देवठिया, सीईओ अशोक असीजा, सीडब्ल्यूसी चेयरमैन जितेंद्र गोयल, उप सभापति अनिल खीचड़ पूर्व प्रधान दयाराम जाखड़, टाऊन कृषि मंडी के चेयरमैन अमरसिंह सिहाग,भूपेंद्र चौधरी, लाभार्थी  एवं अन्य जिला अधिकारीगण उपस्थित रहे। भीष्म कौशिक ने मंच संचालन किया और राजकीय अंग्रेजी माध्यम विद्यालय की बच्चियों द्वारा राष्ट्र गान के साथ जिला स्तरीय लाभार्थी उत्सव का समापन हुआ।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement