Advertisement

Advertisement

सीएम विशेषाधिकारी लोकेश शर्मा ने किया हनुमानगढ़ में युवा संवाद,बोले भाजपा के नेता कर रहे दुष्प्रचार,10 हजार साथी दे रहे विपक्ष को मुह तोड़ जवाब



हनुमानगढ़ (कुलदीप शर्मा स्पेशल रिपोर्ट) जिले में आज सीएम अशोक गहलोत के विशेषाधिकारी लोकेश शर्मा ने शिरकत की। जिले भर में लोकेश शर्मा के गुजरने वाले रास्तों पर जगह-जगह पुष्प वर्षा कर युवाओं ने स्वागत किया।जिला मुख्यालय स्थित अग्रसेन भवन में सीएम विशेषाधिकारी लोकेश शर्मा ने युवा संवाद कार्यक्रम में युवाओं को सम्बोधन किया। मीडिया से बातचीत में लोकेश शर्मा ने भाजपा पर दुष्प्रचार करने का आरोप लगाते हुए मंत्री गजेन्द्र सिंह,प्रतिपक्ष नेता राजेन्द्र राठौड़ और तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया पर आरोप लगाए। लोकेश शर्मा ने कहा कि इन सभी को अपने झूठे ट्वीटस को हटाना भी पड़ा था। लोकेश शर्मा बोले कि 10 हजार युवा साथी प्रदेश भर में विपक्षी पार्टियों के दुष्प्रचार को रोकने के कार्य मे जुटे हुए है। युवाओं को टिकट देने की बात पर शर्मा बोले कि युवा देश का भविष्य है। बिना नाम लिए शर्मा ने कहा कि कुछ स्वार्थी लोग अपने स्वार्थ की पूर्ति के लिए पार्टी के साथ धोखा करते हैं।

2023 है चुनावी वर्ष है युवाओं को मोटीवेट करना जरूरी

लोकेश शर्मा बोले कि हनुमानगढ़ आया हूं और मैंने यहां के तमाम जिले में जितने भी हमारे युवा साथी हैं जो पिछले 10-15 वर्षों से मुझसे जुड़े हुए हैं। विचारधारा के साथ लगातार काम कर रहे हैं उन सभी लोगों के साथ एक संवाद का कार्यक्रम किया है। क्योंकि 2023 चल रहा है चुनाव आने वाले हैं आखिरी में हमारे चुनाव होंगे तो यह जिम्मेदारी बन जाती है कि प्रदेश के तमाम युवाओं को मोटिवेट किया जाए और उन्हें यह टास्क दिया जाए कि हमें हर हाल में सरकार रिपीट करनी है। प्रदेश के मुखिया ने जिस तरह से आम जनता के लिए जिन योजनाओं को लागू किया है। योजनाओं को आम जनता तक पहुंचाने की जिम्मेदारी भी हम ही लोगों की है। मैंने सब को यह संदेश देने का प्रयास किया है कि आप सब एकजुट हो जाएं और माननीय मुख्यमंत्री द्वारा चलाई जा रही तमाम योजनाओं की जानकारी घर-घर तक पहुंचाएं।



कमी हमारी हम योजनाओं की नहीं दे पा रहे जानकारी

शर्मा बोले कि माननीय मुख्यमंत्री  ने प्रदेश में काम करते हुए आमजन के लिए योजनाओं को लागू करने में कमी नहीं रखी।कमी हमारी यह रही कि हम उन योजनाओं को आम व्यक्ति तक पहुंचाने में पूरी तरह से सफल नहीं हो पाए। इसलिए मैं खुद पूरे प्रदेश भर में घूम रहा हूं मैं अब से पहले बीकानेर,पाली, जोधपुर, जैसलमेर भी गया तो मेरा प्रयास यही है कि सभी युवाओं को यह संदेश दिया जाए कि अब कमर कस लें क्योंकि बिगुल बज चुका है रणभेरी बज चुकी है हमें चुनाव में उतरना है और साथ ही साथ जो कल से 24 अप्रैल से जो राहत कैंपों की शुरुआत की जा रही है उन्हें हमारे युवा साथियों की सकारात्मक भूमिका रहे।शर्मा बोले अगर सभी काम करे तो निश्चित तौर पर देश में सरकार को रिपीट होने से कोई नहीं रोक पाएगा

जल्द ब्लॉक और बूथ स्तर तक होगी नियुक्तियां

लोकेश शर्मा बोले कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लगातार प्रयास कर रहे है कि सभी कमियां दूर हो। रही बात संगठन की नियुक्तियों की तो जल्दी ही सारी जगह कमियां दूर करते हुए सभी नियुक्तियां कर दी जाएगी। आप देख ही रहे है रोजाना किसी न किसी तरीके की नियुक्तियां चाहे वह मंडलों में हो,ब्लॉकों में हो नियुक्तियां होनी शुरू हो गई है तो बहुत जल्दी ही इस दुविधा को भी दूर कर दिया जाएगा। सभी को जिम्मेदारियां दी जायेगीं। 



भाजपा पर लगाया दुषप्रचार का आरोप

लोकेश शर्मा बोले कि विपक्ष सिर्फ आरोप लगाना ही जानता है और आरोपों में कभी सच्चाई नहीं होती। वह यह कैसे कह सकते हैं कि कांग्रेस की सरकार में ब्यूरोक्रेसी हावी रहती है। यह सिर्फ और सिर्फ उनकी मनगढ़ंत बातें हैं। लोकेश शर्मा बोले कि जिस तरह से डिजिटल प्लेटफॉर्म पर सोशल मीडिया का भारतीय जनता पार्टी ने दुरुपयोग किया है हमने वह कभी नहीं किया। हमारा प्रयास यह है कि हर व्यक्ति तक जो संगठन का कार्य करता है चाहे वह नेता है या किसी बड़े पद पर है उनको इस बात के लिए प्रेरित कर रहे हैं कि तमाम लोग अपने अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म्स को मजबूत करें और सरकार के द्वारा प्रदेश के नेतृत्व के द्वारा मुख्यमंत्री के द्वारा जिन चीजों को इन प्लेटफार्म पर अपलोड किया जाता है उन सभी को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने में सहयोगी बने।

सोशल मीडिया पर हम थोड़े कमजोर

लोकेश शर्मा बोले कि यह सही बात है मैंने कई बार इस कमी को महसूस किया है कि जिस तरह से भारतीय जनता पार्टी का संगठन सोशल मीडिया पर एक्टिव है। उस तरह से हम अभी तक कर नहीं पाए हैं। वहां केंद्रीय नेतृत्व अगर किसी भी पोस्ट को कंटेंट को अपलोड करता है तो उनका ब्लॉक का कार्यकर्ता वार्ड का कार्यकर्ता भी उसी एकरूपता के साथ उसे नीचे तक वायरल कराने में काफी अग्रणी भूमिका निभाता है। हमारे यहां अभी तक कमी है और मैं सभी के साथ मिलकर प्रयास कर रहा हूं कि उस कमी को जल्दी से जल्दी दूर किया जाए। ताकि उसी एकरूपता के साथ हम भी इन डिजिटल प्लेटफॉर्म्स को बड़ी मजबूती के साथ और सही तथ्यों के साथ उपयोग में ले सके। लोकेश बोले ताकि हम भाजपा द्वारा फैलाई जाने वाली भ्रांतियों और नकारात्मक बातों को खत्म कर सके। 

सरकार व सीएम की बार-बार विपक्ष ने छवि खराब करने का किया प्रयास

शर्मा बोले कि भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने प्रदेश में माननीय मुख्यमंत्री और प्रदेश की सरकार की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया। मैंने और हमारे साथियों ने मिलकर हमेशा उनको मुंहतोड़ जवाब दिया। स्वयं केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, तत्कालीन अध्यक्ष सतीश पूनिया, प्रतिपक्ष नेता राजेंद्र राठौड़ ने सोशल मीडिया पर गलत पोस्ट अपलोड किये। मैंने हमारे साथियों के सहयोग से सही तथ्यों की जानकारी वहां दी और कई बार इन लोगों को अपने ट्वीटस और पोस्टों को भी हटानी पड़ी थी। सार्वजनिक रूप से प्रदेश के मुख्यमंत्री और कांग्रेस की सरकार की छवि को धूमिल करने का प्रयास भाजपा कर रही हैं। मुझे लगता है कि राजस्थान में हम उनके मंसूबों को कामयाब नहीं होने देंगे। 

महंगाई राहत कैंपो में जिम्मेदारी तय

शर्मा बोले कि महंगाई राहत कैंप में कुछ सिलेक्टेड इश्यूज को लिया गया है। इन योजनाओं को उसमें शामिल किया गया है। उन सभी के लिए इन कैंप में प्रशासनिक अधिकारी, स्थानीय सरकार के कर्मचारी और जो कांग्रेस के वॉलिंटियर्स है वह भी वहां रहेंगे। जिस व्यक्ति को जिस योजना का वह पात्र है उसके लिए निश्चित तौर पर रजिस्ट्रेशन के बाद उसे लाभ दिलाने की जिम्मेदारी इन कैंपों में तय की गई है। ताकि उस हर व्यक्ति को उसका लाभ मिल सके जिसके लिए वह पात्र है। 

स्वार्थ के लिए पार्टी से धोखा तो कोई क्या करे

लोकेश शर्मा बोले कि कमियां कहां नहीं रहती है। आवश्यकता होती है कि उन कमियों को दुरुस्त किया जाए। शर्मा बोले कि एक बात आपने कही जो लोग इस कांग्रेस से जाकर अलग-अलग पार्टियों बनाई है यहां से अलग हुए आपने कहा कि सिर्फ कांग्रेसी थी। उसके बाद बाकी के सब लोग आए। तो मेरा मानना यह कि हर व्यक्ति अपने स्वयं के स्वार्थ की पूर्ति के लिए कहीं ना कहीं इसके लिए दोषी है। जब उसका स्वार्थ सिद्ध नहीं होता तो वह विचारधारा से अलग होकर अपना अलग रास्ता तय करने का प्रयास करता है और जिस व्यक्ति ने संगठन को सर्वोपरि माना है पार्टी को सर्वोपरि माना है। मुझे लगता है आज तक उसने कांग्रेस को कभी भी धोखा देने का प्रयास ही नहीं किया। ऐसे लोग जो संगठन के लिए हमेशा तैयार हैं तत्पर हैं और हमारे शीर्ष नेतृत्व वाले तमाम लोग मिलजुलकर जो भी कमी आ रही होगी उन कमियों को दूर करने का लगातार प्रयास कर रहे हैं। 

2013 में हम हारे तो फिर से युवाओं के साथ उठे

शर्मा बोले कि आपको याद दिलाना चाहता हूं जब 2013 में हमारी सरकार चली गई थी तो मैंने बीड़ा उठाया जो सोशल प्लेटफॉर्म्स देश में नए-नए आ रहे थे। मैंने यह सोचा कि इनका सही तरीके से सरकार के लिए संगठन के लिए कैसे उपयोग किया जा सकता है। इस कार्य में जुड़े हुए थे तो मैंने उनका उपयोग लेना शुरू किया। प्रदेश के तमाम इलाकों में गांव में ढाणियों में शहरों में जो लोग विचारधारा से जुड़े हुए थे और कांग्रेस के साथ या हमारे लीडर्स के साथ जो कनेक्ट होना चाहते थे। जिन्होंने भी कभी इस तरीके की सकारात्मक बातें वहां डालनी शुरू की मैंने जा-जा कर उन सब लोगों को इकट्ठा करना शुरू किया। प्रदेश भर में एक टीम तैयार की है तब से लेकर आज तक लगातार युवा साथी जो बढ़ते ही चले गए। आज लगभग 10000 साथी हैं प्रदेश में जो लगातार हमारे साथ जुड़कर के अलग-अलग रूप में काम कर रहे हैं.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement