Advertisement

Advertisement

123 करोड़ से 240 बैड के हॉस्पिटल व 46 बैड के क्रिटीकल केयर सर्विस का निर्माण कंपनी ने किया भूमि पूजन

 123 करोड़ से 240 बैड के हॉस्पिटल व 46 बैड के क्रिटीकल केयर सर्विस का निर्माण कंपनी ने किया भूमि पूजन


-विधायक श्री राजकुमार गौड़ सहित अन्य हुए शामिल
श्रीगंगानगर,। विधायक श्री राजकुमार गौड़ सहित अन्य शनिवार को मेडिकल कॉलेज परिसर में 123 करोड़ की लागत से बनने वाले 240 बेड के नए अस्पताल भवन व 46 बैड की क्रिटिकल केयर सर्विस के निर्माण कार्य के भूमि पूजन में शामिल हुए। निर्माण कंपनी द्वारा आज भूमि पूजन किया गया। नया अस्पताल बनने के बाद आमजन को मिलने वाली चिकित्सा सुविधाओं में और बढ़ोतरी होगी।
 विधायक श्री राजकुमार गौड़ ने कहा कि आमजन को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं देने के लिए सरकार की ओर से 99.26 करोड रुपए की लागत से गंगानगर में (जी प्लस 3) 240 बैड का नया अस्पताल बनाया जाएगा व 23.75 करोड रुपए की लागत से क्रिटिकल केयर यूनिट (46 बैड) भी बनाई जाएगी। उन्होंने बताया कि आरएसआरडीसी द्वारा नए अस्पताल भवन और क्रिटिकल केयर यूनिट के बनाने से आमजन को मिलने वाली चिकित्सा सुविधाओं में और बढ़ोतरी होगी।
 श्री गौड़ ने कहा कि राजस्थान सरकार की ओर से चिकित्सा और शिक्षा के क्षेत्र में जितने कार्य करवाए गए हैं, उतने 50 वर्षों में नहीं हुए। जिले में लगातार निर्माण और विकास कार्यों का सिलसिला बढ़ रहा है। मेडिकल कॉलेज, नर्सिंग कॉलेज और एग्रीकल्चर कॉलेज के बाद 240 बेड का नया अस्पताल बनेगा। जिस तरह से निर्धारित अवधि में मेडिकल कॉलेज का निर्माण हुआ, उसी तरह नया अस्पताल बनकर जल्द मूर्त रूप लेगा। इसी परिसर में मेडिकल छात्र-छात्राओ हेतु हॉस्टल का निर्माण और करवाया जा रहा है। श्री गौड़ ने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में जितने कार्य हुए हैं, वे सभी श्रीगंगानगर के विकास में मील का पत्थर बनेंगे।
 बजट घोषणाओं का उल्लेख करते हुए उन्होंने बताया कि सरकार ने समाज के सभी वर्गों और हर क्षेत्र को ध्यान में रखकर घोषणाएं की हैं। विधायक श्री गौड़ ने सभी से गंगानगर के विकास के लिए मिलजुल कर काम करने और सहयोग देने का आह्वान किया।
 इससे पूर्व पीएमओ डॉ. केएस कामरा और निर्माण एजेंसी आरएसआरडीसी के प्रोजेक्ट डायरेक्टर श्री भीमसेन स्वामी ने अस्पताल भवन व क्रिटिकल केयर यूनिट के बारे में जानकारी दी। निर्माण कंपनी के संचालक श्री सुनील कुमार बंसल ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए विश्वास दिलवाया की निर्धारित समय में निर्माण कार्य को पूरा किया जायेगा।
 इस अवसर पर डॉ. पवन सैनी, प्रेम नायक, रमेश शर्मा, मोनू भाटी, पप्पू चौधरी, हेमराज चौधरी, गोपाल टक्कर, अमित खन्ना, प्रेम भाटिया, कश्मीरी इंदौरा, दिलीप लावा, अजीत शर्मा, रामू भुजियावाला, बलकरण सिंह बराड़, जेपी श्रीवास्तव, सुरेंद्र सिहाग सहित बड़ी संख्या में डॉक्टर्स, नर्सिंग स्टाफ व गणमान्य मौजूद रहे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement