Advertisement

Advertisement

प्रभारी सचिव ने किया रायसिंहनगर, अनूपगढ, श्रीबिजयनगर, सूरतगढ क्षेत्रों में महंगाई राहत कैम्पों का अवलोकन, अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

 

महंगाई राहत कैंप

महंगाई राहत कैम्प में आमजन को मिलें राज्य सरकार की सभी योजनाओं के लाभ

प्रभारी सचिव ने किया रायसिंहनगर, अनूपगढ, श्रीबिजयनगर, सूरतगढ क्षेत्रों में महंगाई राहत कैम्पों का अवलोकन, अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

श्रीगंगानगर। जिले के प्रभारी सचिव एवं उच्च व तकनीकी शिक्षा सचिव श्री भवानी सिंह देथा व जिला कलक्टर श्री सौरभ स्वामी ने बुधवार को रायसिंहनगर, अनूपगढ, श्रीबिजयनगर, सूरतगढ क्षेत्रों में महंगाई राहत कैम्पों का अवलोकन किया। इस दौरान श्री देथा ने संबंधित अधिकारियों से अब तक आयोजित कैम्पों की प्रगति की समीक्षा करते हुए उन्हें दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि महंगाई राहत कैम्प में आमजन को राज्य सरकार की सभी योजनाआें का लाभ मिलना सुनिश्चित करें।

   श्री देथा ने रायसिंहनगर पंचायत समिति की ग्राम पंचायत 66 आरबी और 22 पीएस में महंगाई राहत कैम्प का अवलोकन किया। श्री देथा ने यहां लाभार्थियों से बातचीत करते हुए उन्हें विभिन्न योजनाओं के माध्यम से मिले लाभ की जानकारी ली। प्रभारी सचिव श्री देथा, जिला कलक्टर सौरभ स्वामी ने लाभार्थियों को गारंटी कार्ड भी वितरित किये। इस दौरान एसडीएम श्री प्रतीक जुईकर (आईएएस), पंचायत समिति प्रधान श्रीमती सुनीता गोदारा, बीडीओ श्री रामराज, पूर्व विधायक श्रीमती सोना देवी, ग्राम पंचायत 66 आरबी सरपंच श्री अर्जुनराम मेघवाल, 22 पीएस सरपंच श्री मिटठू सिंह सहित अन्य मौजूद रहे।

अनूपगढ में नगरपालिका परिसर में महंगाई राहत कैम्प का अवलोकन करने के बाद श्री देथा ने प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत पट्टे और लाभार्थियों में गारंटी कार्ड वितरित किये। नगरपालिका के नवाचार स्पायरो प्रोटेक्ट प्रोजेक्ट का शुभारंभ करने के बाद श्री देथा ने कहा कि किसी को भी पंजीकरण से वंचित नहीं रहने दिया जाएगा। मौके पर जिला कलक्टर सौरभ स्वामी, पालिकाध्यक्ष श्रीमती प्रियंका बैलाण, ईओ श्री संदीप बिश्नोई, श्री सतपाल मुंजाल अन्य मौजूद रहे। ईओ ने बताया कि पक्षी संरक्षण के लिए घरों में चिडिया के लिए बनाए विशेष घोंसले, चुग्गा-पानी स्टैंड उपलब्ध कराए जाएंगे। ग्राम पंचायत नाहरांवाली में आयोजित कैम्प का अवलोकन करने के बाद श्री देथा ने लाभार्थियों से संवाद किया जबकि जिला कलक्टर श्री स्वामी ने विस्तारपूर्वक योजनाओं की जानकारी देते हुए बताया कि पंजीकरण के बाद किस योजना में क्या-क्या लाभ मिलेगा। मौके पर केक काटकर बालिका का जन्म दिन मनाया गया। इस अवसर पर एसडीएम प्रियंका तलानिया सहित अन्य मौजूद रहे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement