Advertisement

Advertisement

हनुमानगढ़ एसपी कार्यालय का किया घेराव,अबोहर मार्ग पर चक्काजाम की चेतावनी

एसपी कार्यालय में प्रवेश करने को लेकर यहां तैनात पुलिस जाप्ते के साथ कुछ देर तक जोर-आजमाइश हुई


हनुमानगढ़। गांव धोलीपाल में दलित समाज के परिवार के घर में घुसकर फायरिंग करने के संबंध में सदर पुलिस थाना दर्ज मुकदमे में अभी तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं करने के विरोध में भारत की जनवादी नौजवान सभा के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को पूर्व घोषणानुसार जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय का घेराव किया। घेराव से पहले एसपी कार्यालय के समक्ष बेमियादी धरना शुरू कर सभा की। सभा के बाद डीवाईएफआई कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए एसपी कार्यालय के गेट के समक्ष पहुंचे और प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों की एसपी कार्यालय में प्रवेश करने को लेकर यहां तैनात पुलिस जाप्ते के साथ कुछ देर तक जोर-आजमाइश हुई। प्रदर्शनकारियों ने गेट पर चढक़र नारेबाजी की। 

इससे पहले धरनास्थल पर हुई सभा में वक्ताओं ने कहा कि गांव धोलीपाल में तीन जून की रात्रि को कुछ जनों ने मिलकर एक दलित परिवार के घर में घुसकर हमला कर दिया और गोलियां चलाई। उसी रात पुलिस का सामना अपराधियों से होता है। लेकिन आरोपी वहां से भागने में कामयाब हो जाते हैं। अभी तक पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर पाई। पिछले छह दिनों से परिवादी पक्ष की ओर से सदर पुलिस थाना के सामने भीषण गर्मी में धरना दिया जा रहा है। कई बार पुलिस अधिकारियों के पास चक्कर लगाए लेकिन कोई कार्यवाही नहीं की गई। आरोपी खुलेआम गांव में घूम रहे हैं। आरोपी पक्ष के लोग सरेआम पीडि़त परिवार पर राजीनामे के लिए दबाव बना रहे हैं। इसलिए मजबूर होकर एसपी कार्यालय का घेराव करना पड़ रहा है।

बेमियादी समय के लिए गांव धोलीपाल में हनुमानगढ़-अबोहर मार्ग पर चक्काजाम किया जाएगा


अब पुलिस कह रही है कि एक आरोपी को राउंडअप कर लिया है। लेकिन उसे तो पुलिस ने उसी दिन मौके से पकड़ लिया था लेकिन अभी तक गिरफ्तारी नहीं दिखाई। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि दो दिन में पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार नहीं करती है तो बुधवार को बेमियादी समय के लिए गांव धोलीपाल में हनुमानगढ़-अबोहर मार्ग पर चक्काजाम किया जाएगा। इस मौके पर रघुवीर सिंह वर्मा, जगजीत सिंह जग्गी, वेद मक्कासर सहित कई कार्यकर्ता मौजूद थे। 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement