Advertisement

Advertisement

टाउन पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता,धार्मिक स्थलों पर हुई चोरी की 31 वारदातों का खुलासा,दो जने गिरफ्तार

धार्मिक स्थलों पर हुई चोरी की 31 वारदातों का खुलासा करते हुए टाउन पुलिस ने दो जनों को गिरफ्तार किया 


हनुमानगढ़। धार्मिक स्थलों पर हुई चोरी की 31 वारदातों का खुलासा करते हुए टाउन पुलिस ने दो जनों को गिरफ्तार किया है। सोमवार को जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सभागार में हुई प्रेस वार्ता में चोरी की वारदातों का खुलासा करते हुए एएसपी जस्साराम बोस ने बताया कि 10 जून को जसकरण सिंह निवासी करणीसर हाल पाठी गुरु हरकृष्ण साहिब गुरुद्वारा फतेहगढ़ श्यामसिह बास ने रिपोर्ट दी थी कि 9 जून की रात्रि को करीब 3 बजे गुरूद्वारा में जाकर देखा तो दो अज्ञात व्यक्ति खड़े थे। इन्होंने उसे पकड़ लिया। तभी दो अन्य व्यक्ति गुरुद्वारा के अन्दर से सामान लेकर आए व धक्के देकर सामान लेकर फरार हो गए। पुरुषोत्तम बास गुरुद्वारा व गोदाराबास गुरुद्वारा से भी लाखों रुपयों की नकदी व कृपाण लेकर फरार हो गए। एएसपी बोस ने बताया कि रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर अनुसंधान हैड कांस्टेबल मनीष बिश्नोई की ओर से शुरू किया गया। जिले में धार्मिक स्थलों पर बढ़ रही चोरियों के कारण बढ़ रहे जन आक्रोश को ध्यान में रखते हुए चोरियों को ट्रेस आउट करने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए गए। 

टाउन थाना प्रभारी दिनेश सारण के नेतृत्व में सदर थाना प्रभारी एसआई लखवीर सिंह व टीम की सहायता से धार्मिक स्थलों पर हुई चोरियों के खुलासे के लिए थाना स्तर पर विशेष टीम का गठन किया गया। गठित विशेष टीम ने मानवीय आसूचना व तकनीकी सहायता से व घटनास्थल के आस-पास के सीसीटीवी फुटेज वगैरा जांच कर अज्ञात आरोपियों की पहचान की। टाउन पुलिस थाना में दर्ज मुकदमे व अन्य धार्मिक स्थानों पर चोरी की घटना को अंजाम देने के आरोप में सोमवार को संदीप उर्फ बुग्गी (18) पुत्र गिरधारी लाल मेघवाल निवासी वार्ड 3 नई खुंजा, गोशाला के पीछे हनुमानगढ़ जंक्शन व सतपाल (20) पुत्र लखवीर सिंह रायसिख निवासी वार्ड 5 ढाणी 10 एमकेएस बी मल्लडख़ेड़ा पीएस टिब्बी को गिरफ्तार किया।

इनसे गहनता से पूछताछ की तो दोनों ने अपनी चोर गैंग में 8-10 सदस्य होना स्वीकार कर करीब 31 वारदातों को अंजाम देना स्वीकार किया है। मुकदमे में आरोपियों से अनुसंधान जारी है। वारदातों का खुलासा करने वाली पुलिस टीम में हैड कांस्टेबल मनीष बिश्नोई, कांस्टेबल महंगासिंह, भूपेन्द्र व संजीव कुमार शामिल थे। इस कार्यवाही में हैड कांस्टेबल मनीष बिश्नोई की विशेष भूमिका रही। 



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement