Advertisement

Advertisement

ऑपरेशन सीमा के तहत रायसिंहनगर में नशा मुक्ति शिविर आयोजित

 


नशा रूपी बुराई को समाज से मिटाने के लिए सभी दिखाएं सजगता

-ऑपरेशन सीमा के तहत रायसिंहनगर में नशा मुक्ति शिविर आयोजित

श्रीगंगानगर। जिला पुलिस एवं प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में रायसिंहनगर के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भादवांवाला में शनिवार को ऑपरेशन सीमा के तहत नशा मुक्ति जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।

 कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद श्री निहालचंद मेघवाल ने कहा कि नशे की इस बुरी लत से सभी को दूर रहना होगा। खासकर युवा पीढ़ी नशे से दूर रहे। इस बुराई को समाज से मिटाने के लिए सभी मिलकर सजगता दिखाएं। उन्होंने कहा कि बच्चों को नशे से दूर रखकर संस्कारवान बनाएं। इस मौके पर उन्होंने भादवावाला में लाइब्रेरी संचालित करने की घोषणा की।

 एसपी श्री परिस देशमुख ने कहा कि ऑपरेशन सीमा का उद्देश्य सीमांत क्षेत्र के लोगों को नशे को लेकर जागरूक करने के साथ-साथ पड़ोसी देश द्वारा की जा रही नापाक करतूतों को नाकामयाब करना है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की ओर से सीमावर्ती क्षेत्र मे ड्रोन से भी नशे की तस्करी होने लगी है। स्थानीय नागरिक संदिग्ध गतिविधि होने पर तुरंत पुलिस अथवा बीएसएफ को सूचना देवें।

 इस मौके पर रेड आर्ट थियेटर ग्रुप द्वारा नशे प्रहार करते हुए नाटक अर्थियां उठाने से अच्छा है, जिम्मेदारियां उठा लो की शानदार प्रस्तुति ने सभी दर्शकों को भावुक कर दिया। नाटक में नन्ही कलाकार लक्ष्या ज्याणी ने अपने पिता को नशा नहीं करने एवं नशे के लिए उसको भी बेच देने पर भावुक अभिनय किया। नाटक के दौरान बेटे द्वारा नशा करने से हुई मौत पर मां के विलाप ने भी सभी को रुआंसा कर दिया।

 नाटक में मुख्य भूमिका में श्री विक्रम ज्याणी ने नशे की बुरी लत के बारे में बताते हुए कहा कि अगर अभिभावक और आमजन सावधान नहीं हुए तो नशे की हवा घरों के दिये आपके बच्चों को बुझा देगी। नाटक में ममता पुरी, सहीराम, सौरभ सहारण ने सराहनीय अभिनय किया। श्री ज्याणी ने बताया कि सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग की ओर एनएपीडीडीआर (नेशनल एक्शन प्लान फॉर ड्रग डिमांड रिड्यूकेशन) के अंतर्गत युवाओं को जागृत करने के लिये नाटक मंचन किया गया। नशा मुक्ति महाअभियान के अंतर्गत जिला कलक्टर श्री सौरभ स्वामी एवं जिला पुलिस अधीक्षक श्री परिस देशमुख के नेतृत्व में आमजन को जागरूक किया जा रहा है।

 इस मौके पर बीएसएफ की 34 वीं वाहिनी के समादेष्टा सुप्रिया भगत, आईएएस प्रतीक जुईकर, पूर्व विधायक श्रीमती सोना देवी बावरी, पंचायत समिति प्रधान श्रीमती सुनीता गोदारा, संतोष बिश्नोई, नगर पालिका अध्यक्ष हरीश डाबी, एएसपी अधीक्षक जय सिंह तंवर, पुलिस उप अधीक्षक अनु बिश्नोई, मनीष कुलड़िया, मिठू सिंह, जिला परिषद सदस्य बंता सिंह, किशोर बारूपाल सहित अन्य मौजूद रहे। सरपंच सोनू सहारण ने स्वागत करते हुए नशा मुक्ति की मुहिम में सबसे भागीदारी निभाने का आह्वान किया। अतिथियों को सरपंच सहारण एवं विद्यालय प्रधानाचार्य कविता वर्मा ने स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement