Advertisement

Advertisement

महिला उत्पीड़न निवारण, रैगिंग व महिला सुरक्षा कार्यक्रम आयोजित

 

महिला उत्पीड़न निवारण, रैगिंग व महिला सुरक्षा कार्यक्रम आयोजित

श्रीगंगानगर,। महिला उत्पीड़न निवारण रैंगिंग विरोधी, महिला सुरक्षा प्रकोष्ठ के अंतर्गत एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन शनिवार को किया गया। कार्यशाला का आरंभ प्राचार्य डॉ. आशा शर्मा, आई.यू.एस.सी प्रभार डॉ. डी.पी सिंह, डॉ. पूनम सेतिया समिति प्रभारी प्रो. बबीता काजल व महिला शक्ति द्वारा माँ सरस्वती के समक्ष पुष्प अर्पण के साथ हुआ। कार्यशाला में नौ सदस्य उपस्थित रहीं।

महिला शक्ति की श्रीमती शकुंतला ने अपने उद्बोधन में छात्राओं को महिला शक्ति का परिचय देते हुए इसकी स्थापना के उद्देश्यों पर विस्तार से जानकारी दी। छात्राओं को छेड़छाड़ की समस्या अथवा अन्य किसी भी प्रकार की प्रताड़ना व शोषण का विरोध करने के लिए सशक्त बनने की बात की।

महिला शक्ति का स्वागत करते हुए प्राचार्य डॉ. आशा शर्मा ने छात्राओं को उपयोगी कार्यक्रमों से लाभान्वित होने के लिए प्रेरित किया। डॉ. डी.पी. सिंह ने छात्राओं को अपनी फोटो व सूचनाएं बहुत सावधानी से शेयर करने की बात की व नुक्सान से अवगत करवाया।

डॉ. मोनिका कटारिया महिला शक्ति का हेल्पलाईन नम्बर छात्राओं को साझा किया व छात्राओं की पहचान को यथा संभव गोपनीय बनाए रखते हुए हर संभव सहायता का आवश्वासन दिया। कार्यक्रम में उड़ान योजना के तहत सैनेटरी नैपकिन वितरित किए गए। समिति प्रभारी डॉ. बबीता काजल ने धन्यवाद ज्ञापित किया। समिति सदस्य डॉ. मीनू तंवर, डॉ. अलका के साथ संकाय मंडल के सदस्य व बड़ी संख्या में छात्राएं उपस्थित रही।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement