Advertisement

Advertisement

जिला कलेक्टर ने समेजा कोठी उपतहसील एवं पुलिस थाने का किया वार्षिक निरीक्षण

 

अनूपगढ़।(सतवीर सिंह मेहरा) जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट कल्पना अग्रवाल गुरुवार को जिले की उपतहसील समेजाकोठी के दौरे पर रही। जिला कलेक्टर ने समेजाकोठी उप तहसील कार्यालय एवं पुलिस थाने का वार्षिक निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

जिला कलेक्टर ने उप तहसील कार्यालय की पंजीयन, न्याय, रीडर एवं राजस्व शाखा सहित अन्य शाखाओं का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान उपतहसीलदार मनजीत सिंह को जिला कलेक्टर द्वारा कार्यालय भवन के आगे नाकारा घोषित आवास गृहों को शीघ्र हटाने, चार दिवारी और भवन के आगे एप्रोच रोड का निर्माण करवाने के कार्रवाई के लिए तथा नरेगा और जन सहयोग से परिसर की पूर्ण सफाई करवाने और यथा संभव इंटरलॉकिंग का कार्य करवाने के लिए जिला कलेक्टर ने निर्देशित किया गया। जिला कलेक्टर ने उप तहसीलदार को निर्देशित किया कि भविष्य में भी आंतरिक लेखा जांच दल द्वारा किए जाने वाले निरिक्षणो के आक्षेपों का निस्तारण समय पर करने तथा वित्तीय वर्ष के समाप्ति से पूर्व अपने कार्य क्षेत्र के भू राजस्व की वसूली शत प्रतिशत किए जाने के लिए नायब तहसीलदार को निर्देश दिए गए। इसके अलावा नामांतरण, फौजदारी सहित विभिन्न मामलों के लंबित प्रकरणों के शीघ्र निस्तारण के लिए निर्देश दिए गए।

पुलिस थाने के निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर श्रीमती अग्रवाल ने थाने में दर्ज होने वाले मुकदमो की जानकारी लेते हुए थाना अधिकारी को लंबित प्रकरणों के शीघ्र निस्तारण के लिए निर्देश देते हुए असामाजिक तत्व एवं बदमाशों के खिलाफ अधिक से अधिक कार्रवाइयों के लिए निर्देशित किया। इस दौरान जिला कलेक्टर ने थाने के भवन, जेल, मालखाना सहित अन्य स्थानों का अवलोकन किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement