Advertisement

Advertisement

प्रशिक्षण के बाद मतदान दल के कार्मिकों को किया रवाना,केन्द्रीय विद्यालय में मतदान दल के कार्मिकों का अंतिम प्रशिक्षण आयोजित


हनुमानगढ़। मतदान दिवस से पूर्व दिवस पर शुक्रवार को जंक्शन में बायपास रोड स्थित केन्द्रीय विद्यालय में मतदान दल के कार्मिकों का अंतिम प्रशिक्षण आयोजित किया गया। प्रशिक्षण में मतदान दल के कार्मिकों को चुनाव आयोग के नए दिशा-निर्देशों की जानकारी दी गई। प्रशिक्षण के बाद मतदान सामग्री लेकर पांचों विधानसभा क्षेत्रों के मतदान दल के कार्मिक अपने-अपने गन्तव्य स्थल के लिए रवाना हो गए। नोहर-भादरा विधानसभा क्षेत्र के मतदान दल के कार्मिकों का प्रशिक्षण सुबह आठ बजे शुरू हुआ। करीब दस बजे मतदान दल के कार्मिक अपने गन्तव्य के लिए रवाना हो गए। इसके बाद हनुमानगढ़, संगरिया और पीलीबंगा विधानसभा क्षेत्र के मतदान दल के कार्मिकों का प्रशिक्षण हुआ। 

प्रशिक्षण के बाद इन क्षेत्रों के मतदान दल के कार्मिकों को भी उनके गन्तव्य स्थल के लिए रवाना कर दिया गया। प्रशिक्षण में कार्मिकों को भुगतान संबंधी निर्देश दिए गए। इसके अलावा 50 प्रतिशत से अधिक बूथ पर लगातार सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से की जा रही वेब कास्टिंग के बारे में बताया गया। एसएलएमटी महेन्द्रपाल सिंह ने बताया कि मतदान सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक 11 घंटे होगा। इससे 90 मिनट पहले पोल की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इसकी सूचना पोलिंग एजेंट को दे दी गई है। पोलिंग एजेंट की उपस्थिति में ही पोल की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। उन्होंने बताया कि लापरवाही बरतने वाले कार्मिक को मतदान दल से हटाकर उसके खिलाफ उचित कार्यवाही की जाएगी। यदि कोई मतदाता किसी प्रकार की अवांछनीय गतिविधि करता है तो उसे पुलिस नोडल ऑफिसर व सैक्टर ऑफिसर के माध्यम से उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement