Advertisement

Advertisement

ऑपरेशन सीमा के तहत नाटक के माध्यम से आमजन को नशे के खिलाफ किया गया जागरूक

 


अर्थियां उठाने से अच्छा है, जिम्मेदारियां उठाओ"………*


ऑपरेशन सीमा के तहत नाटक के माध्यम से आमजन को नशे के खिलाफ किया गया जागरूक

जिला पुलिस–प्रशासन के सयुंक्त तत्वावधान में महक फाउंडेशन के सहयोग से कार्यक्रम का आयोजन

जिला कलेक्टर और एडिशनल एसपी ने की नशा छोड़ने की अपील


अनूपगढ। जिला पुलिस, जिला प्रशासन ‘‘ऑपरेशन सीमा’’ (कंबाइंड मिशन अगेंस्ट एडिक्शन ड्रग्स एंड अवेयरनेस) के अन्तर्गत महक फाउंडेशन अनूपगढ़ के सहयोग से रेड आर्ट्स थियेटर ग्रुप द्वारा मंगलवार को अनूपगढ़ ब्लॉक के गांव 26 ए के लिटिल फ्लावर अकादमी प्रांगण में आमजन को नशे से बचने के लिए नाटक के माध्यम से प्रेरित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिला कलेक्टर अवधेश मीणा, एडिशनल एसपी राय सिंह बेनीवाल, सीएमएचओ डॉ नीरज अरोडा, जिला शिक्षा अधिकारी जितेंद्र कुमार एवं बीएसएफ के कंपनी कमांडेंट मुरलीधर शामिल हुए। 

नाटक के माध्यम से नशा छोड़ने की अपील*

कार्यक्रम में रेड आर्ट्स ग्रुप के विक्रम ज्यानी, सहीराम और 7 वर्षीय बालिका लक्ष्या के द्वारा "अर्थियां उठाने से अच्छा है, जिम्मेदारियां उठाओ" नाटक का मंचन किया गया जिसे देखकर हर किसी की आंखें नम हो गई। उक्त नाटक में एक नशेड़ी पिता नशीले पदार्थ चिट्टे के लिए अपने 7 वर्षीय बच्ची को बेच देता है ताकि वह अपने नशे की पूर्ति कर सके। इस दृश्य ने कार्यक्रम में मौजूद सभी लोगों को भावुक कर दिया। नाटक के माध्यम से कलाकारों ने आमजन को नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित किया।

जिला कलेक्टर ने की नशा छोड़ने की अपील

कार्यक्रम में जिला कलेक्टर अवधेश मीणा ने नशे की दुष्प्रभावों के बारे में बताते हुए नशे की गिरफ्त में फंसे लोगों से नशा छोड़ने की अपील करते हुए कहा कि नशे के कारण परिवार टूट और बिखर जाते हैं और बच्चे भी अपना भविष्य नहीं बना पाते। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन के द्वारा भी क्षेत्र को नशा मुक्त करने के लिए विशेष अभियान शुरू किया गया है जिसके माध्यम से आमजन को नशे के प्रति जागरूक किया जा रहा है। 

नशे का कारोबार करने वालो को नही बक्शा जाएगा*

इस अवसर पर एडिशनल एसपी रायसिंह बेनीवाल ने पुलिस प्रशासन की ओर से जिले में नशे के खिलाफ की जा रही प्रभावी कार्यवाहियों के बारे में बताते हुए अपील करते हुए कहा कि आमजन नशा करने वाले, नशा बेचने वाले और नशे के अवैध कारोबार में संलिप्त लोगों की सूचना पुलिस को देवे ताकि नशे पर अंकुश लग सके। उन्होंने कहा कि नशे का कारोबार करने वाले नशा तस्करों को बिल्कुल भी नहीं बक्शा जायेगा और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि सूचना देने वालों का नाम गुप्त रखा जाएगा।

इस दौरान महक फाउंडेशन तथा आमजन की ओर से नशे के प्रति जागरूक करने के लिए जिला पुलिस–प्रशासन एवं रेड आर्ट्स थियेटर ग्रुप का आभार व्यक्त किया।

कार्यक्रम में अनूपगढ़ थाना अधिकारी ईश्वर चंद्र जांगिड़, सीबीईओ पंकज जांगिड़, लिटिल फ्लॉवर अकेडमी के सुरजीत सिंह खोसा, पायलट सिंह बराड़, बीएसएफ जी ब्रांच इंस्पेक्टर जयवीर सिंह, उत्तम सिंह, कम्पनी कमांडेंट मनीष सरपंच मनवीर सिंह, सरपंच सुभाष सहारन, संयुक्त व्यापार संघ अध्यक्ष विजय धूड़िया, निजी शिक्षण संस्थान अध्यक्ष रतीराम, महक फाउंडेशन के अध्यक्ष दीपक अग्रवाल, सुखविंदर सिंह मक्कड़,प्रेम नागपाल, रीना धारीवाल,राधा भाटी,रमनदीप कौर,कांता, प्रेम नागपाल, विनोद मिढ़ा, दिनेश सेतिया, पवन कुमार,तिलकराज चुघ सहित बड़ी संख्या में आमजन मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement