Advertisement

Advertisement

विकसित भारत संकल्प यात्रा : जिले की 8 ग्राम पंचायतो में तथा शहरी क्षेत्रों में शिविर का हुआ आयोजन

 

विकसित भारत संकल्प यात्रा : जिले की 8 ग्राम पंचायतो में तथा शहरी क्षेत्रों में शिविर का हुआ आयोजन

रायसिंहनगर व श्रीविजयनगर नगरपालिका द्वारा शहरी क्षेत्र में शिविर का शुभारंभ

जिला कलेक्टर श्रीमती कल्पना अग्रवाल और लोकसभा सांसद निहालचंद मेघवाल ने शहरी क्षेत्र में लगे शिविर का किया उद्घाटन

अनूपगढ। विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत जिले की रायसिंहनगर और श्रीविजयनगर नगर पालिका द्वारा शहरी क्षेत्र में शिविर का शुक्रवार को विधिवत रूप से शुभारंभ किया गया। श्री विजयनगर नगर पालिका द्वारा आयोजित शिविर का जिला कलेक्टर श्रीमती कल्पना अग्रवाल गंगानगर लोकसभा सांसद निहालचंद मेघवाल एवं उपखंड अधिकारी श्रीमती सीता शर्मा तथा रायसिंहनगर में लगे शिविर का जिला कलेक्टर कल्पना अग्रवाल, पूर्व विधायक बलवीर सिंह लूथरा एवं एसडीएम भारती फुलफकर की ओर से विधिवत रूप से शुभारंभ किया गया। इस दौरान अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों ने एलईडी वैन का स्वागत कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन सुना तथा आमजन को विकसित भारत का संकल्प दिलाते हुए केंद्र सरकार की शहरी क्षेत्र के लिए संचालित योजनाओं के बारे में नागरिकों को जानकारी देकर योजनाओं में रजिस्ट्रेशन कर उनका लाभ लेने के लिए आग्रह किया। इस दौरान विभिन्न गतिविधियां आयोजित हुई जिसमें उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले नागरिकों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। मौके पर उज्ज्वला सहीत अन्य योजनाओं में रजिस्ट्रेशन कर लाभान्वित किया गया।

इन ग्राम पंचायतों में लगा शिविर

अनूपगढ़ की ग्राम पंचायत 1 एलएसएम एवं 4 केएसएम, घड़साना की 3 केडी एवं 10 केडी, रायसिंहनगर की 7 पीएस एवं 10 टीके तथा श्रीविजयनगर की 16 एएस एवं गोमावाली में शिविर का आयोजन किया गया। 

शिविर के दौरान इन गतिविधियों का होता है आयोजन

जिला नोडल अधिकारी सुश्री प्रियंका तलानिया ने बताया कि उक्त सभी शिविरों में अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों ने जागरूकता वैन का स्वागत कर शिविर का शुभारंभ किया। शिविर में वैन के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन एवं योजनाएँ प्रदर्शित की गई। शिविर में आमजन को विकसित भारत का संकल्प दिलाया गया। मेरी कहानी मेरी जुबानी के तहत योजना के लाभार्थियों ने अपने अनुभव साझा किए, धरती कहे पुकार के' के तहत कलाकारों ने सांस्कृतिक प्रस्तुति दी। शिविर में हेल्थ कैंप लगाकर आमजन की विभिन्न प्रकार की स्वास्थ्य जांच की गई। इसके अलावा कृषि विभाग की ओर से उन्नत खेती के संबंध में मृदा स्वास्थ्य कार्ड एवं नैनो फर्टिलाइजर सहित अन्य जानकारी दी गई। इसके साथ ही क्विज प्रतियोगिता सहित विभिन्न गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों, महिलाओं, खिलाड़ियों एवं कलाकारों को पौधा और सम्मान प्रतीक देकर सम्मानित किया गया। उसके बाद शिविर में केंद्र सरकार की योजनाओं से जुड़े पंपलेट और बुकलेट का वितरण कर योजनाओं का प्रचार प्रसार कर वंचित नागरिकों को योजना में पंजीकृत किया गया। शिविर में उज्ज्वला सहित अन्य योजनाओं का आमजन को लाभ दिया गया।

8 जनवरी को इन ग्राम पंचायतों में लगेगा शिविर

जिला परिषद के कार्यवाहक एसीईयो मुकेश कुमार ने बताया कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत 8 जनवरी को अनूपगढ़ की ग्राम पंचायत 14 एपीडी एवं 7 एसजेएम, घड़साना की 7 एवं 8 केएनडी, रायसिंहनगर की 16  पीएस एवं 5 टीके तथा श्रीविजयनगर की 5 एएस एवं 42 जीबी में शिविर लगेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement