Advertisement

Advertisement

Raisinghnagar:- जिला कलेक्टर का रायसिंहनगर दौरा, मिनी सचिवालय का निरीक्षण कर अधिकारियों को किया निर्देशित


 निर्माणाधीन सड़क का कार्य शीघ्र पूरा करने के दिए सख्त निर्देश

जिला कलेक्टर का रायसिंहनगर दौरा, मिनी सचिवालय का निरीक्षण कर अधिकारियों को किया निर्देशित

शहर की सफाई व्यवस्था में सुधार करने तथा परिवादों के शीघ्र निस्तारण के दिये निर्देश

अनूपगढ। जिला कलेक्टर अवधेश मीणा सोमवार को रायसिंहनगर के दौरे पर रहे जहाँ उन्होंने मिनी सचिवालय का वार्षिक निरीक्षण किया तथा निर्माणाधीन सड़क निर्माण कार्य का अवलोकन करते हुए अधिकारियों को सड़क का निर्माण शीघ्र पूर्ण करने तथा सफाई व्यवस्था का सुधार करने के लिए निर्देश दिए।

उपखंड एवं तहसील कार्यालय का निरीक्षण

निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर ने उपखंड कार्यालय एवं तहसील कार्यालय का निरीक्षण करते हुए राजस्व रिकॉर्डस एवं फाइलों को खंगाला। उन्होंने दोनों कार्यालयो का वार्षिक निरीक्षण करते हुए उपखंड अधिकारी भारती फुलफकर एवं तहसीलदार जितेंद्र सिंह को पिछले 10 वर्षों से अधिक अवधि के लंबित राजस्व मामलों का शीघ्र निस्तारण करने तथा राजस्व मामलों से जुड़े पोर्टल को अप टू डेट रखने के लिए निर्देश दिए। उन्होंने जनसुनवाई के स्टार मार्क प्रकरणों का रजिस्टर संधारित्र जनसुनवाई में आए प्रकरणों के अति शीघ्र निस्तारण के लिए निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर ने उपखंड अधिकारी एवं तहसीलदार को निर्देश दिए कि राजस्व मामलों की सूची तैयार करके तलबी करवाने एवं पत्रावलियों के 7 दिन से अधिक तारीख पेशी नहीं होने दे। उन्होंने सीमा ज्ञान के प्रकरणों का निस्तारण 15 दिवस के भीतर करने के लिए निर्देशित किया।

सड़क निर्माण कार्य का जिला कलेक्टर ने किया अवलोकन

जिला कलेक्टर ने रायसिंहनगर कस्बे के धानमंडी 11 टीके फाटक के पास निर्माणाधीन सड़क का अवलोकन करते हुए नगर पालिका अधिशासी अधिकारी एवं पीडब्ल्यूडी एईएन को आपसी सामंजस्य स्थापित कर सड़क का निर्माण शीघ्र पूर्ण करवाने के लिए निर्देश देते हुए कहा कि सड़क के किनारे बने नालों की चौड़ाई बढ़ाई जाए, सड़क को नाले से ऊपर उठकर बनाया जाए ताकि पानी निकासी सुचारू रूप से हो सके। इसके अलावा जिला कलेक्टर ने निर्देश दिए कि नाले एवं सड़क का ड्रेनेज सिस्टम को सही रखा जाए। उन्होंने अधिशासी अधिकारी को उपखंड क्षेत्र के समस्त नालियों के साथ सफाई करवा कर कस्बे की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए निर्देशित किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement