Advertisement

Advertisement

ट्रांसपोर्ट ट्रांसपोर्ट, कमिशनिंग, स्ट्रॉंग रूम के दौरान की जाए तय किए गए स्टॉक की पालना

 

ट्रांसपोर्ट ट्रांसपोर्ट, कमिशनिंग, स्ट्रॉंग रूम के दौरान की जाए तय किए गए स्टॉक की पालना

- सामान्य पर्यवेक्षक और जिला निर्वाचन अधिकारी ने विभिन्न निरीक्षणालयों को बैठक में निर्देश दिए

श्रीगंगानगर। लोकसभा आम चुनाव-2024 के दौरान संसदीय क्षेत्र गंगानगर में 19 अप्रैल 2024 को होने वाले मतदान में शामिल होने वाले आम पर्यवेक्षक श्री मनोज कुमार और जिला विद्युत अधिकारी श्री लोकबन्धु ने शुक्रवार को सचिवालय क्षेत्र गंगानगर में मतदान करने वाले मतदाताओं और विभिन्न मतदाता आयोगों को नियुक्त किया। की बैठक ली। इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी नियुक्तियों और नियुक्त अधिकारियों को भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश दिए- निर्देश दिए गए कि सभी नियुक्तियों और नियुक्त अधिकारियों को निर्धारित समय-पूर्णता में पूर्ण करने के निर्देश दिए जाएं, जिसमें कहा गया है कि सभी मूल्यांकन कैलेंडर के अनुसार चयन किया जाए।

बैठक में जनरल सुपरवाइजर सीईओ श्री मनोज कुमार ने कहा कि चुनाव स्वतंत्र, पर्यवेक्षक एवं भयमुक्त वातावरण में होना चाहिए। सभी नामांकनों के प्रभारी, जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन और राजस्व अधिकारी सभी को सामूहिक टीम भावना के साथ और अच्छे के साथ चुनाव के कार्य को भली प्रकार से पूर्ण रूप से बताया जाता है। उन्होंने कहा कि जिस अधिकारी-कर्मचारी को जो उतरदायित्व दिया गया है, उसका पूरा पालन सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए नवीनता हासिल की जा सकती है। मतदान संकाय पर विभिन्न प्रकार के मतदान प्रतिशत स्केल जाये।

उन्होंने कहा कि पासपोर्ट ट्रांसपोर्ट, कमिशनिंग और स्ट्रॉन्ग रूम के दौरान भारत के टेलीकॉम आयोग के निर्धारित पासपोर्ट की पुष्टि की जाए। मतदान दिवस के मत प्रतिशत की सूचना निर्धारित समय पर दी जाये। उन्होंने संसदीय क्षेत्र गंगानगर के सभी विधानसभाओं में चुनाव को लेकर अब तक की तैयारी की समीक्षा करते हुए कहा कि मैक्रों आर्ब्जोवर के कार्यकर्ताओं की सूची चेक करते हुए एक ही बार में विधानसभा कार्य किये जायेंगे।

जिला निर्वाचन अधिकारी श्री लोकबन्धु ने कहा कि आम चुनाव-2024 अत्यंत महत्वपूर्ण कार्य है। इसमें सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को बौद्ध धर्म के साथ अपने उद्यमों को पूरा करना होगा। किसी भी स्तर पर इलेक्ट्रॉनिक्स न रेटिंग पाएं। भारत टेलीकॉम आयोग के निर्देशानुसार निर्धारित टाइमलाइन के अनुसार सभी कार्य सम्पादित किये जायें। उन्होंने कहा कि संबंधित गैजेट्स और इलेक्ट्रिकल कार्य से जुड़े नावों की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। इलेक्टोरल फर्मों को संचालित करने के लिए प्रभावशाली कार्य योजना बनाई जाएगी।  

पोर्टफोलियो पोर्टफोलियो, पोर्टफोलियो पोर्टफोलियो, आदर्श बूथ मेकिंग, वेब पोर्टफोलियो मेकिंग , पोथियोल कैथेड्रल पर मेडिकल ऑर्केस्ट्रा की विचारधारा, वोटिंग से ईस्ट फाइनल 72 घंटों के लिए तय किए गए गैडलीन की विचारधारा, त्योहारों के कट्टर विचारधारा और वैज्ञानिक ऑर्केस्ट्रा को दी जाने वाली विभिन्न पार्टियों में आदर्श आचार संहिता की विचारधारा, बैठक पर व्यवस्थाएं सुनिश्चित करना, एफएसटी और एसएसटी का प्रभावशाली उपयोग करने के साथ-साथ बूथ पोर्ट्रेट पर लगाई गई फिल्म-उद्घाटन चित्रों को ढकने के निर्देश दिए गए।

इस पर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अधिकारी श्री मृदुल सिंह, उप जिला अधिकारी अधिकारी श्री वीरेन्द्र सिंह चौधरी, सत्मित्र श्री नरेन्द्र पाल सिंह, न्यास सचिव श्री कैलाश चन्द शर्मा, प्रमुख एवं वशिष्टो श्रीमती जीतू कुलहरि, श्रीमती सीता शर्मा, श्रीमती अमिता बिश्नोई, श्री राकेश मीनार, श्री श्योराम, सहायक निदेशक श्रीमती शिवा चौधरी, सहायक निदेशक लोक सचिव श्री ऋषभ जैन, नगर परिषद आयुक्त श्री यशपाल आहुजा, जिला रसद अधिकारी श्रीमती सुमित्रा बिश्नोई, सहायक निदेशक आयुक्त श्री मोहन लाल, श्री विनोद सहारण ने चुनाव से जुड़ी अब तक की इंटरैक्टिव जानकारी दी गई। बैठक में श्री मनोज मोदी, बीमा एवं प्रावैध विभाग के उपनिदेशक श्री राजेश हजारा सहित विभिन्न पदों के प्रभारी अधिकारी एवं अतिरिक्त प्रभारी अधिकारी उपस्थित रहे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement