Advertisement

Advertisement

अतिरिक्त संभागीय आयुक्त ने धन्नासर में आपणी योजना का किया निरीक्षण,सीएचसी इंचार्ज से मांगा स्पष्टीकरण, अनुपस्थित दो कर्मचारियों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई


 अतिरिक्त संभागीय आयुक्त ने धन्नासर में आपणी योजना का किया निरीक्षण

पल्लू में रात्रि चौपाल, परिवादों को त्वरित निस्तारण के दिए निर्देश

सीएचसी इंचार्ज से मांगा स्पष्टीकरण, अनुपस्थित दो कर्मचारियों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई

हनुमानगढ़। बीकानेर संभाग के अतिरिक्त संभागीय आयुक्त श्री ओपी बिश्नोई मंगलवार को जिले के रावतसर ब्लॉक में दौरे पर रहे। इस अवसर पर उन्होंने एसडीएम श्री संजय अग्रवाल के साथ धन्नासर में आपणी योजना का निरीक्षण किया। निरीक्षण में हैण्ड वर्क्स के फिल्टर प्रोसेस के सुचारू रूप से कार्यशील नहीं मिलने पर अतिरिक्त संभागीय आयुक्त ने आपणी योजना के अधिशाषी अभियंता को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है।

गौरतलब है कि चौधरी कुम्भाराम लिफ्ट नहर, हैड वर्क्स धन्नासर में भण्डारण का मुख्य स्त्रोत है। हैड वर्कस से रावतसर, सरदारशहर, रतनगढ़, सुजानगढ़, लक्ष्मणगढ़ एवं फतेहपुर तहसील क्षेत्रों में पेयजल आपूर्ति की जाती है। धन्नासर से 74 गांवों में पेयजल सप्लाई किया जाता है। जिसमें रावतसर के 70, नोहर के 02 एवं सरदारशहर के 02 गांवों को पेयजल मिलता है। निरीक्षण दौरान पल्लू तहसीलदार सुश्री दिव्या चावला, पीएचईडी (आपणी योजना) नोहर अधिशाषी अभियंता श्री विजय कुमार वर्मा, आपणी योजना धन्नासर प्रोजेक्ट एईएन श्री राकेश विश्नोई मौजूद रहे। 

पल्लू में रात्रि चौपाल, परिवादों को त्वरित निस्तारण के निर्देश

अतिरिक्त संभागीय आयुक्त ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय पल्लू में आयोजित रात्रि चौपाल कर जनसुनवाई की। जनसुनवाई में परिवादियों ने घनियासर में पानी की पाइपलाइन डालने, मोटेर में पानी की सुचारू सप्लाई, शेखचूलिया में 11 केवी जीएसएस बनाने, सीएचसी पल्लू में ईसीजी मशीन ऑपरेटर उपलब्ध करवाने जैसे परिवाद दिए। श्री बिश्नोई ने जनसुनवाई में उपस्थित सभी अधिकारियों को सभी परिवादों को त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिए।

सीएचसी इंचार्ज से मांगा स्पष्टीकरण, अनुपस्थित दो कर्मचारियों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई

अतिरिक्त संभागीय आयुक्त ने मंगलवार रात को पल्लू के डिस्कॉम कार्यालय, सीएसची पल्लू एवं 132 केवी जीएसएस राजस्थान राज्य विद्युत प्रसारण निगम दूधली का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण दौरान 132 केवी जीएसएस में एक कर्मचारी, सीएचसी में एक नर्सिंग कर्मी के अनुपस्थित मिलने पर उनके विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही के निर्देश दिए। निरीक्षण दौरान सीएचसी में हीटवेव के मरीजों के उपचार हेतु आवश्यक तैयारी नहीं मिलने पर सीएचसी इंचार्ज को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement