Advertisement

Advertisement

बैठक में शिक्षा विभाग को दिए प्रवेश उत्सव में नामांकन बढ़ाने के निर्देश

 --------

बैठक में शिक्षा विभाग को दिए प्रवेश उत्सव में नामांकन बढ़ाने के निर्देश

विद्यालयों में निरंतर संचालित हों नशा मुक्ति जागरूकता के लिए गतिविधियां

श्रीगंगानगर,। जिला कलक्टर लोक बंधु की अध्यक्षता में सोमवार को शिक्षा विभाग की योजनाओं की समीक्षा बैठक हुई। इस दौरान जिला कलक्टर ने विभिन्न विभागीय योजनाओं की समीक्षा करते हुए कहा कि प्रवेश उत्सव के दौरान नामांकन बढ़ाने के लिए विभागीय अधिकारी गंभीरतापूर्वक प्रयास करें।

उन्होंने कहा कि मानसून सत्र के दौरान समस्त अधिकारी और कर्मचारी पौधारोपण महाभियान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। 31 जुलाई तक अधिक से अधिक पौधारोपण करने के निर्देश देते हुए जिला कलक्टर ने कहा कि इनकी सार-संभाल की जिम्मेदारी भी सुनिश्चित की जाए। मिड-डे-मील की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि खाद्यान्न की कमी नहीं रहे, इसके लिए समुचित व्यवस्थाएं की जाएं।

नशा मुक्ति अभियान के तहत विद्यालयों में संचालित हो रही गतिविधियों को निरंतर जारी रखने के निर्देश देते हुए जिला कलक्टर ने कहा कि विद्यार्थियों को जागरूक किया जाना बेहद आवश्यक है। उनके माध्यम से ही अभिभावकों और समाज में नशा मुक्ति के प्रति जन जागरूकता आएगी।

आरटीई के तहत पुनर्भंरण प्रकरणों के समय पर निस्तारण करने के निर्देश देते देते हुए जिला कलक्टर ने कहा कि शिक्षा विभाग की जिला स्तरीय रैंकिंग में गिरावट नहीं आनी चाहिए। इस अवसर पर सीडीईओ श्री पन्नालाल कड़ेला ने जिला कलक्टर को विभाग योजनाओं की प्रगति से अवगत करवाया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement