Advertisement

Advertisement

राजस्व बढ़ाने के लिए विभागीय निर्देशों की पालना करें सुनिश्चितः जिला कलक्टर

 राजस्व बढ़ाने के लिए विभागीय निर्देशों की पालना करें सुनिश्चितः जिला कलक्टर

-बैठक में विभागीय अधिकारियों को दिए राजस्व बढ़ाने के निर्देश
श्रीगंगानगर। राजस्व से संबंधित विभागों की बैठक सोमवार को जिला कलक्टर श्री लोकबंधु की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान जिला कलक्टर ने कहा कि राजस्व बढ़ाने के लिए समस्त विभागीय अधिकारी राज्य सरकार द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों की पालना सुनिश्चित करें।
 बैठक में सब रजिस्ट्रार, खनिज, जिला परिवहन, वाणिज्य कर और आबकारी विभाग के अधिकारियों से अब तक हुई प्रगति की जानकारी लेने के पश्चात जिला कलक्टर ने विभागीय लक्ष्यों और उनकी प्रगति की समीक्षा भी की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि राज्य सरकार की मंशा के अनुसार कार्यवाही सुनिश्चित करते हुए अधिक से अधिक राजस्व अर्जित किया जाए।
 अवैध खनन करने वालों के खिलाफ खनिज विभाग की ओर से अभियान चलाकर नियमित कार्रवाई की जाए। परिवहन विभाग की टीमें लगातार फील्ड में रहकर कार्रवाई करें और अवैध परिवहन सम्बंधित गतिविधियों की प्रभावी रोकथाम की जाए। सब रजिस्ट्रार को कार्यालय समय में मौजूद रहकर अधिकाधिक रजिस्ट्रेशन करने के निर्देश देते हुए जिला कलक्टर ने कहा कि दस्तावेज पंजीकरण के दौरान आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। साथ ही ज्यादा से ज्यादा रजिस्ट्री करवाने के लिए समुचित कार्ययोजना बनाई जाए। वाणिज्य कर विभाग की ओर से बोगस फ़र्मों के खिलाफ नियमित जांच कार्रवाई की जाए ताकि सरकार के राजस्व में बढ़ोतरी हो सके।
 बैठक में उन्होंने कहा कि विभागीय लक्ष्यो को निर्धारित अवधि में पूर्ण किया जाए। कोई कमी या समस्या है, तो उसके निराकरण के लिए सक्षम स्तर पर प्रयास करें। सब रजिस्ट्रार को डॉक्यूमेंट रजिस्ट्रेशन के लिए कैंप लगाए जाए। जिला परिवहन अधिकारी को राजस्व बढ़ाने और जिला आबकारी अधिकारी को विभागीय निर्देशों के अनुसार लक्ष्य पूर्ण करने के साथ-साथ ऑनलाइन बिड्स निर्धारित समयावधि में करने के निर्देश दिए।
 इस अवसर पर जिला आबकारी अधिकारी श्रीमती रीना, जिला परिवहन अधिकारी श्री अवधेश चौधरी, एसआर श्री कृष्णा यादव और श्री धीरज पवार सहित अन्य मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement